इंदौर
नगर निगम के अधिकारी अभय सिंह राठौर के घर ईओडब्ल्यू ने छापा मार कार्रवाई की है| छापामार कार्रवाई में राठौर के पास से प्रारंभिक रूप से करोड़ों की संपत्ति होने का पता लगा है। राठौर निगम में जल यंत्रालय एवं ड्रेनेज विभाग में सहायक यंत्री के पद पर पदस्थ है| राठौर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति और आर्थिक अनियमितता करने की शिकायत मिली थी।  जांच में अधिकारी के पास से अभी तक 15 करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा हुआ है, जांच अभी जारी है।

जानकारी के मुताबिक राठौर के खिलाफ शिकायत मिली थी कि उन्होंने करोड़ों की बेनामी संपत्ति एकत्रित कर ली है । गुरुवार सुबह उनके स्कीम नंबर 78 स्कीम नंबर 94 बजरंग नगर और गुलाब बाग ठिकानों पर कार्रवाई की गई है। कार्रवाई में प्रारंभिक रूप से करोड़ों की संपत्ति होने का पता लगा है।  वर्तमान में राठौर स्वच्छता अभियान के तहत टाॅयलेट निर्माण का प्रभार देख रहे है । साथ ही वह लम्बे समय से निर्माण कार्य नियंत्रण में भी पदस्थ रहे है । कार्रवाई के दौरान ईओडब्ल्यू की टीम को राठौर के घर से 15 करोड़ रुपए की संपत्ति मिली है। टीम अभी संपत्ति का आंकलन कर रहा है।

बताया जा रहा है इंदौर के स्कीम 78 में गुलाब बाग में रिश्तेदारों के नाम से संपत्ति खरीदी थी। सबसे पहले ईओडब्ल्यू की टीम गुलाब बाग पहुंची जहां तीन मंजिला मकान में अधिकारी खुद रहता है। ईओडब्ल्यू की टीम को कार्रवाई में अधिकारी के पास कमर्शियल बिल्डिंग मिली है, जहां हॉस्टल, दुकान हैं। अधिकारी के पास प्लाट, एक कार का शो रूम और स्कीम 94 में प्लॉट भी मिला है। इसके अलावा अब तक 36 जीवन बिमा पालिसी भी मिले ही वहीं लॉकर भी मिले है |

Source : Agency