बेंगलुरु
कर्नाटक में सत्तारूढ़ जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन ने सूबे में तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में साथ मिलकर लड़ने का ऐलान किया है। मंगलवार देर रात जेडीएस नेताओं के साथ बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव सी वेणुगोपाल ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि कर्नाटक में तीन लोकसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव कराने के चुनाव आयोग के फैसले को सत्तारूढ़ जेडीएस ने अचंभित करने वाला बताया था।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि दोनों ही दल बीजेपी को हराने के लिए मिलकर प्रचार करेंगे और चुनाव लड़ेंगे। कर्नाटक मामलों के पार्टी प्रभारी वेणुगोपाल ने कहा, हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि सभी पांचों सीटें गठबंधन के खाते में जाएं।

उन्होंने कहा, धर्मनिरपेक्ष दलों को बीजेपी को हराने के लिए साथ आना चाहिए, यही हमारा संदेश है। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो ए डी देवेगौड़ा, पार्टी महासचिव दानिश अली, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बैठक में मौजूद थे।

बैठक में फैसला किया गया कि कांग्रेस बेल्लारी और शिमोगा लोकसभा क्षेत्रों और जेडीएस मांड्या लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव लड़ेगी। विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस जामखांडी और जेडीएस रमणगारा से चुनाव मैदान में उतरेगी।

Source : Agency