जालंधर
साइंस ने बहुत तरक्की कर ली है लेकिन, फिर भी आज तक कोई इस बात का पता नहीं लगा पाया कि मरने के बाद इंसान की आत्मा कहाँ जाती है। मगर हाल ही में हुई एक घटना ने सबको आश्चर्य में डाल दिया है। मरने के बाद किसी इंसान का फिर से जिंदा होना किसी चमत्कार से कम नहीं है। हाल ही में पंजाब में ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला वायरल हो रहा है।

यहां के गुरदासपुर में कुछ ऐसा हुआ कि सब हैरान ही रह गए। दरअसल, वहां इस्लामाबाद मोहल्ले की एक महिला की सोमवार रात को मौत हो गई थी।

अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि जब शव को जलाने की तैयारी होने लगी तो वह उठकर खड़ी हो गई। इससे वहां पर मौजूद सभी लोग हैरान हो गए।

मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया पर जानकारी के मुताबिक, महिला का नाम बीरो देवी है। वह डायबिटीज पेशंट हैं। बीमार चल रही बीरो देवी की सांसें सोमवार रात को अचानक रुक गईं। लोग अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने जवाब दे दिया। वहां गम का माहौल हो गया।

हालांकि भगवान की मर्जी के आगे किसकी चलती है। रोते-रोते एक महिला का हाथ बीरो देवी के शव पर पड़ा और वह उठ खड़ी हो गईं। उठते ही उनके शब्द हैरान कर देने वाले थे। उन्होंने कहा कि वह स्वर्ग से लौटकर आई है। जी हां, बीरो देवी ने कहा, ‘मुझे गलती से ले गए थे। दूसरे मोहल्ले की महिला को लेकर जाना था। मैं तो स्वर्ग का चक्कर लगा वापस आ गई।’ बीरो देवी अब अस्पताल में भर्ती हैं।

इस मामले में बीरो देवी की बेटी ज्योति का कहना है कि सोमवार की रात जब वह मां को लेकर अस्पताल पहुंची थीं तो डॉक्टरों ने कोई जांच नहीं की थी। कुछ देर चेकअप के बाद ही जवाब दे दिया था कि उनका निधन हो गया है।

वहीं अस्पताल के हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ. मनजिदर सिंह बब्बर का कहना है कि जब तक ईसीजी की रिपोर्ट प्लेन न आए, तब तक मरीज को मृत घोषित नहीं कर सकते। शुगर लेवल डाउन होना भी एक वजह हो सकती है।

Source : Agency