नई दिल्ली 

कांग्रेस पर देश को बांटने के अभियान में शामिल होने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले कराने में कांग्रेस पार्टी का हाथ है और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोगों को भड़काने का काम किया है.

इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अर्बन नक्सलियों को आर्थिक मदद कर रही है. उन्होंने कहा कि मंदसौर में भी कांग्रेस के विधायकों ने लोगों को भड़काने और आग लगाने की राजनीति की थी. इन सभी के पीछे राहुल गांधी को लॉन्च करने की कोशिश कांग्रेस पार्टी कर रही है.
 
संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी को लॉन्च करने के लिए किसी भी हद तक गिरने को तैयार है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कितनी भी कोशिश क्यों न कर ले लेकिन बिना क्षमता के कोई भी नेता लॉन्च नहीं हो सकता. देश को बांटकर कोई भी नेता सफलता हासिल नहीं कर सकता है. पात्रा ने कहा कि गांधी परिवार सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं.

गुजरात से उत्तर भारतीयों के पलायन पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए संबित ने कहा कि इस मामले में 30 से ज्यादा कांग्रेसी कार्यकर्ता गिरफ्तार हुए हैं. उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ कांग्रेस के हाथ पर चुनाव भी लड़ चुके हैं.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर गुजरात में हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से ठाकोर को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की. जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी को नागरिकों के खिलाफ अल्पेश ठाकोर के कथित घृणा अभियान पर कांग्रेस का रुख स्पष्ट करना चाहिए.

बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी जेएनयू में राष्ट्र विरोधी नारा लगाने वालों के साथ खड़ी थी और अब वह भारत को बांटने के अभियान को लागू करने में लगी है.

बीजेपी के आरोपों पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने कहा कि ये बीजेपी की पुरानी आदत है, अपने कुकर्मों के लिए दूसरों पर दोष मढ़ो. राज्य और केंद्र में बीजेपी की सरकार है और कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि 24 घन्टे के भीतर वहां हालात सामान्य हों.

गौरतलब है कि गत 28 सितंबर को गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 महीने की एक बच्ची के साथ कथित बलात्कार के बाद छह जिलों में हिंदी भाषी लोगों पर हमलों की कई घटनाएं हुई हैं. इसके बाद से गुजरात के कई शहरों से उत्तर भारतीयों का पलायन जारी है.

Source : Agency