नई दिल्ली 

शनिवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि अचानक सब घबरा गए. राहुल गांधी जब मिनी बस पर सवार थे तो उनसे चंद कदम की दूरी पर ही अचानक आग की लपटें उठीं. एकदम से तो किसी को समझ ही नहीं आया कि ये क्या हुआ. दरअसल राहुल गांधी की आरती उतराने के लिए जो थाल लाई जा रही थी उसकी आग से गैस से भरे गुब्बारे फट गए और अचानक आग की लपटें उठीं.

अचानक उठी आग की लपटें देख सभी चौंक गए. इस घटना को राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक भी माना जा रहा है. राहत की बात यह रही कि धमाका काफी छोटा और मामूली था, लेकिन ऐसी नौबत भी क्यों आई ये सवाल उठ रहे हैं.
 

रोड शो से पहले राहुल गांधी ने जबलपुर के पास ग्वारी घाट पर नर्मदा पूजा भी की. राहुल गांधी के साथ एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे.

मुरैना में बोला पीएम मोदी पर जोरदार हमला

शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक दिन के दौरे पर मध्य प्रदेश पहुंचे. यहां पर उन्होंने सबसे पहले मुरैना में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में भ्रष्टाचार जमीन में होता है और इसका नुकसान किसान उठाता है. उन्होंने कहा कि हम जनता के अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गांधी जी हिंदुस्तान की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़े थे. उनका लक्ष्य था कि उन्हें उनका हक मिले. अंग्रेजों के जाने के बाद बड़े कदम लिए गए. बहुत प्रगति हुई. वोट का अधिकार दिया गया. संविधान बना. आज जो भी अधिकार हमें मिलते हैं वो संविधान के बल पर मिलते हैं. हरित क्रांति , सफेद क्रांति सब संविधान के बल पर हुआ.

राहुल गांधी ने कहा कि विजय माल्या वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलकर हिंदुस्तान का पैसा लेकर भाग गया. किसान अपनी जमीन के लिए लड़ता है .उसको उठाकर ये लोग बाहर फेंक देते हैं और उद्योगपतियों पर कोई कार्रवाई नहीं करते.

Source : Agency