अजमेर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति कर लोगो को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जनता ऐसे लोगों को अपने क्षेत्र में घुसने नही दें। मोदी ने अजमेर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 60 वर्षो तक लोगों में दरार पैदा करने की राजनीति की है जो हमें मजूंर नहीं है। हम सबका साथ सबका विकास के लक्ष्य को लेकर देश को सही दिशा में ले जा रहे है। उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति चुनाव तक ही सीमित नहीं रहती बल्कि पूरी व्यवस्था को सीमित कर देती है। सरकारी वर्ग को भी बांट दिया जाता है तथा उन्हें ऐसी जगह लगाया जाता है जहां उनका वोट बैंक अनुकूल हो। 

 
मोदी ने कहा कि इस वजह से आधी नौकरशाही चुप हो जाती है जो शासन व्यवस्था में दीमक का काम करती है। कर्मचारी पांच वर्ष तक अपने को कोसता रहता है और वोट बैंक की राजनीति करने को चार चांद लग जाते है। उन्होंने कहा कि तबादलों में भी वोट बैंक काम करता है। पुलिस को भी जाति के रंग में रंग देते है तथा शासन व्यवस्था गंभीर बीमारी का शिकार हो जाती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास में भी वोट बैंक का ध्यान रखा जाता है तथा उन स्थानों पर पैसा नहीं लगाया जाता जहां उनका वोट बैंक नहीं होता। उन्होंने कहा कि इससे देश का सर्वांगिण विकास नहीं होता। कांग्रेस 60 वर्षो से यह काम करती रही है, हमें यह मंजूर नहीं है।   
 
कांग्रेस पर परिवार की राजनीति करने का भी आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस में एक परिवार से काम चल जाता है लेकिन हम करोड़ों लोगों तक जाते है। हमारा आला कमान देश की जनता है। उन्होंने कहा कि परिवार की पूजा और परिक्रमा करने वाले देश का क्या भला कर सकते है। कई बार सरकारी कामों के ठेके लेने के लिए भाई भतीजावाद अपनाते है तथा दबे कुचले लोग छोटे स्वार्थ में विकृत राजनीति करने वालों को सत्ता सौंप देते है। 
 

Source : Agency