मुंबई 
दुनियाभर में किकी चैलेंज के विडियो वायरल होने का असर मुंबई के युवाओं पर भी पड़ा। चैलेंज को पूरा करने के नाम पर लोकल ट्रेन के सामने डांस करने वाले 3 लड़के पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इन्हें जब कोर्ट में पेश किया गया, तो सजा से डरते हुए आरोपी रोने लगे। 
किकी चैलेंज का विडियो बनाकर इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर अपलोड करने वाले फंचो एंटरटेनमेंट के सह संयोजक सहित दो आरोपियों को वसई कोर्ट में बुधवार को पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को सजा सुनते हुए कहा है कि उनके द्वारा किए गए कृत्य से यात्रियों को क्या नुकसान हो सकता है? इससे जुड़ा एक जागरूकता वाला विडियो बनाकर वे कोर्ट में पेश करें। 

बुधवार को जब तीनों आरोपियों को वसई रोड कोर्ट में पेश किया गया तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया। कोर्ट ने तीनों अपराधियों को परिविक्षा अधिनियम की धारा 3 का लाभ दिया। कोर्ट ने आरोपियों को सजा सुनते हुए कहा कि तीनों आरोपी 9 अगस्त से 11 अगस्त तक सुबह 11 बजे से 2 बजे और 3 बजे से 7 बजे तक वसई रेलवे स्टेशन पर उनके द्वारा किए गए काम से यात्रियों को क्या नुकसान हो सकता है। इसके बारे में जागरूकता अभियान चलाने तथा स्वच्छता अभियान चलाने व उक्त सभी का विडियो बनाने को कहा और सभी विडियो 13 अगस्त को माननीय न्यायालय में प्रस्तुत करने का आदेश दिया। इस काम में आरपीएफ और स्टेशन मास्टर को भी सहयोग करने के लिए कहा गया है। 

आरोपियों ने विरार स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर-1 पर कीकी चैलेंज का विडियो फिल्माया था और उसे फंची एंटरटेनमेंट के इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर अपलोड किया था। तीनों आरोपियों के नाम निशांत (20), ध्रुव शाह (23) और श्याम शर्मा (24) है। ध्रुव शाह 'फंचो' एंटरटेनमेंट का सह-संयोजक है जबकि निशांत (20) धारावाहिक में भी बतौर एक्टर काम करता है। लोकल ट्रेन से किकी चैलेंज का यह विडियो फंचो एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनाकर वायरल किया गया था। 
 

Source : Agency