महंगे होने के कारण फल आम आदमी की पहुंच से थोड़ा दूर ही होते हैं लेकिन कुछ फलों की कीमत तो इतनी ज्यादा होती है कि किसी अमीर आदमी को भी इसे खाने से पहले सोचना पड़ता है। ये फल देखने में तो अन्य साधारण फलों की तरह ही होते हैं लेकिन इनकी कीमत सुनकर अच्छे अच्छों के होश उड़ जाते हैं।

स्क्वायर तरबूज
जापान में स्क्वायर तरबूज भी मिलता है, इस तरबूज का वजन 5 किलो से ज्यादा होता है और इस एक तरबूज की कीमत करीब 53 हजार रूपए है।

तइयो नो तमागो आम
जापान में एक खास तरह का आम होता है, इसकी आकृति एक बड़े अंडे के समान होती है। इसे सूरज का अंड़ा या तइयो नो तमागो आम के नाम से जाना जाता है। देखने में साधारण से इस आम की एक जोड़ी की कीमत करीब दो लाख रूपए है। ऐसे में इस आम को देखकर मुंह में पानी तो आ सकता है लेकिन इसे खरीदकर खाना हर किसी के बस की बात नहीं है।

लॉस्ट गार्डन ऑफ़ हेलिगन पाइनएप्पल
दुनिया के सबसे महंगे फलों में शुमार ये पाइनएप्पल इंग्लैंड में मिलता है, इस एक पाइनएप्पल की कीमत करीब 96 हजार रूपए है।

युबरी खरबूजा
जापान में मिलने वाला युबरी खरबूजा बहुत ही मीठा होता है लेकिन इसका स्वाद चखने के लिए आपको 15 लाख 33 हजार की मोटी कीमत अदा करनी पड़ेगी।

रूबी रोमन अंगूर
देखने में आम अंगूरों की तरह लगने वाले इन अंगूरों की कीमत लाखों में है, अगर आप एक अंगूर चखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 60 हजार रूपए की कीमत चुकानी पड़ेगी वहीं अगर आप इसका एक गुच्छा लेते हैं तो आपको करीब 3 लाख रूपए खर्च करने पड़ेंगे।

Source : Agency