लंदन में रहे वाली 21 साल की ज़ी को जानवरों से इतना ज्‍यादा प्‍यार है कि उन्‍होंने अपने घर में ही सांपों का कलेक्‍शन बनाकर रखा है जिसमें 16 फीट लंबा बरमीस पायथन भी है।

ज़ी अभी वेटरेनरी नर्स की पढ़ाई कर रही हैं और उन्‍होंने सबसे पहली बार 6 साल की उम्र में सांप देखा था और तभी से उन्‍हें सांपों से इतना प्‍यार हो गया कि आज तक उनके साथ ही रह रही हैं।


14 साल की उम्र में ज़ी ने अपने भाई के साथ मिलकर पहला सांप खरीदा था जोकि एक मिनी रेप्‍टाइल हाउस से आया था। आज ज़ी के पास 16 सांव हैं जिनमें 16 फीट लंबा बरमीस पायथन भी शामिल है। उसे पूरे घर में घूमता है। इसके अलावा जी के कलेक्‍शन में एक बोआ कोंस्ट्रिक्‍टर, इलस्‍ट्रिअस पायथन और ब्‍लड पायथन भी है।

इंटरव्‍यू के दौरान जी ने खुलासा किया कि सांप आपको मारने नहीं आते हैं और ना ही आपको परेशान करते हैं बल्कि वो तो बड़े उत्‍सुक प्राणी होते हैं।

उसके पास सबसे बड़ा सांप बरमीस पायथन है जिसका वजन लगभग 28 किलो है और उसे उठाने के लिए दो लोगों की जरूरत पड़ती है। इनके खाने के बारे में जी का कहना है कि पायथन महीने में एक बार 3 से 6 किलो का खरगोश खाता है और अगर उसे छोटी डाइट देनी हो तो वो चूहे खाता है।

उसे पायथन के साथ सोने में बहुत रिलैक्‍स महसूस होता है।

 

 

Source : Agency