दोस्तों के साथ किसी टूर पर जाने के बाद जो सबसे मुश्किल काम होता है वह है डेटा शेयरिंग का। ब्लूटूथ वगैरह से फाइल ट्रांसफर करने में ज्यादा दिक्कत होती है। ऐसे में प्ले स्टोर पर मौजूद कई डेटा शेयरिंग ऐप्स आपकी मदद कर सकते हैं। आगे की स्लाइड्स में जानिए, ऐसे ही कुछ बेहतरीन ऐप्स के बारे में....

Share it
ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में डेटा ट्रांसफर के लिए शेयरइट ऐप्लिकेशन का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इसके दोनों डिवाइस में शेयरइट का होना जरूरी है। इसकी स्पीड ब्लूटूथ से कई गुना ज्यादा होती है।

SuperBeam
सुपरबीम भी एक डेटा शेयरिंग ऐप है। इसकी मदद से आप बड़ी से बड़ी फाइल्स को आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं। इसमें आपके द्वारा शेयर किए गए फाइल्स के रिकॉर्ड्स भी सेव रहते हैं।

Wi-Fi Shoot
वाई-फाई शूट एक वायरलेस डेटा शेयरिग ऐप है। वाई-फाई शूट की मदद से काफी तेजी से डेटा को एक फोन से दूसरे फोन में ट्रांसफर किया जा सकता है।

Xender
जेंडर भी शेयरइट की तरह काम करता है। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इससे एक बार में कई डिवाइस में एक साथ डेटा शेयर किया जा सकता है।

Cloneit
क्लोनइट से 12 टाइप के मोबाइल डेटा को एक फोन से दूसरे फोन में ट्रांसफर किया जा सकता है। इसके लिए आपको किसी तरह के केबल या नेटवर्क की जरूरत नहीं पड़ती।

Asus Data Transfer
इस ऐप की मदद से पुराने ऐंड्रॉयड डिवाइस से जेनफोन में डेटा को ट्रांसफर किया जा सकता है। इस ऐप में डेटा ट्रांसफर की स्पीड काफी तेज होती है।

JioSwitch
जियोस्विच से एक स्मार्टफोन से दूसरे स्मार्टफोन में डेटा को आसानी से शेयर किया जा सकता है। इस ऐप से ऐंड्रॉयड से आईओएस में भी डेटा ट्रांसफर किया जा सकता है। इस ऐप में डेटा शेयर करने की कोई लिमिट नहीं है।

Source : Agency