लाहौर
पाकिस्तान के कानून मंत्री अली जफर ने कहा कि अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को देश के किसी भी हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दरअसल, उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराया गया है। मरियम ने पाकिस्तान वापसी के लिए अपनी उड़ान का ब्यौरा रविवार शाम मीडिया से सांझा किया था। वह इत्तेहाद एयरवेज की उड़ान ई.वाई.-243 से शुक्रवार शाम 6.15 बजे लाहौर हवाई अड्डे पहुंचेंगी। 

जफर ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार जवाबदेही अदालत के आदेश को पूरी तरह से लागू करेगी और शरीफ और मरियम के लाहौर हवाई अड्डे पहुंचने पर उन्हें गिरफ्तार कर लेगी। उन्होंने उक्त सिलसिले में पंजाब सरकार को समन्वय बनाने के लिए कहा है ताकि दोनों लोगों को हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया जा सके। उधर नवाज शरीफ व उनकी बेटी मरियम ने शुक्रवार को पाकिस्तान वापस लौटने के लिए फ्लाइट की सीटें बुक करवा ली हैं। मरियम ने चेतावनी दी कि अगर उन्हें रोका गया तो इसके गंभीर नतीजे होंगे। 

शरीफ के खिलाफ दूसरे भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई टाली
पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में सोमवार को सुनवाई स्थगित कर दी, क्योंकि बचाव पक्ष के वकील ने न्यायाधीश से खुद को सुनवाई से अलग करने की गुजारिश की थी।

शरीफ परिवार के एवेनफील्ड फ्लैटों पर हमले का प्रयास 
नाराज प्रदर्शनकारियों ने गत रात यहां शरीफ परिवार के एवेनफील्ड अपार्टमैंटों पर हमले का प्रयास किया। यह घटना ऐसे समय हुई जब कुछ दिन पहले पाकिस्तान की एक अदालत ने एवेनफील्ड संपत्तियों से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सात साल के कारावास की सजा सुनाई।   

Source : Agency