नई दिल्ली 
आम चुनाव में दस महीने से भी कम का वक्त रह गया है। सभी दल चुनावी मोड में आ चुके हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2019 आम चुनाव में अपनी सरकार के लिए दोबारा जनादेश पाने को जनता से सीधा संवाद करने का जिम्मा खुद ले लिया है। अगले कुछ महीने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बेहद व्यस्त कार्यक्रम रहेगा। इस दौरान पीएम अक्टूबर तक देश के लगभग सभी राज्यों का दौरा कर लेंगे।  

बीजेपी को पीएम के दौरों से सकारात्मक माहौल बनने की उम्मीद 
अपने दौरे दौरान पीएम उन राज्यों में कोई न कोई प्रॉजेक्ट की शुरुआत या उद्घाटन तो करेंगे ही, बड़ी रैली भी करेंगे, जिसमें वह अपनी सरकार के कामकाज के बारे में बताएंगे। बीजेपी पीएम के इस देशभ्रमण के बहाने 2019 आम चुनाव से ठीक पहले सकारात्मक माहौल बनने की उम्मीद कर रही है। इसी महीने पीएम मोदी अब तक राजस्थन औ उत्तर प्रदेश का दौरा कर चुके हैं जबकि अगले कुछ दिनों में पंजाब,गुजरात और पश्चिम बंगाल का दौरा करने वाले हैं। 

रैली के साथ लोगों के सीधा संवाद भी 
सूत्रों के अनुसार राज्यों के दौरा के दौरान वह सरकार की योजना के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। सूत्रों के अनुसार हर दौरे में ऐसे कार्यक्रम का आयोजन होगा। सरकार ने दावा किया है कि 2019 के आम चुनाव में वह जनता के बीच पिछले चार साल के दौरान चलाए गए कल्याणकारी योजनाओं के बदौलत चुनाव लड़ेगी। इसके तहत ही वह इन लाभार्थियों की बात देश के सामने लाकर लोगों से वोट मांगेगी। 7 जुलाई को ऐसे ही कार्यक्रम के तहत राजस्थान में पीएम मोदी लोगों से मिले थे। 

पटेल की सबसे बड़ी मूर्ति का अनावरण इसी साल 
वहीं, गुजरात में सरदार पटेल की बन रही सबसे ऊंची मूर्ति के अनावरण की डेट भी अब सामने आ गई है। पीएम मोदी इसी साल 31 अक्तूबर को गुजरात में इसका अनावरण करेंगे। पीएम मोदी ने इस महत्वाकांक्षी परियोजना की शुरुआत की थी। पीएम मोदी ने सरदार पटेल को पिछले दिनों बड़ा चुनावी मुद्दा बनाया था और कांग्रेस पर उनकी उपेक्षा करने का आरोप लगाते रहे हैं। 

Source : Agency