पटना
लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दावा किया है कि 2019 लोकसभा चुनाव में बिहार में एनडीए पूरी तरीके से एकजुट रहेगा. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच लोकसभा चुनाव में सीटों के तालमेल को लेकर हो रही बयानबाजी पर पासवान ने कहा कि वह नीतीश और बीजेपी के बीच सीमेंट का काम कर रहे हैं और वह दोनों को एक साथ जोड़े रहेंगे.

पासवान ने कहा कि एनडीए में वह इकलौते नेता हैं जिनकी नीतीश और बीजेपी के नेताओं से बात होती है और ऐसे में वह दोनों दलों को एक साथ रखने में कामयाब रहेंगे. उन्होंने कहा, जब एनडीए के गठबंधन साथियों के दिल मिल गए हैं तो दलों के मिलने में कोई मुश्किल नहीं होगी. पासवान ने इस बात के भी संकेत दिए कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से नीतीश कुमार की 12 जुलाई को पटना में मुलाकात का कार्यक्रम तय है. इससे पहले वह नीतीश कुमार से 7 जुलाई को दिल्ली में मुलाकात कर सकते हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी ने नीतीश कुमार के खिलाफ आक्रमक तेवर दिखलाए. तेजस्वी ने कहा है कि नीतीश के लिए महागठबंधन के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं. वहीं तेज प्रताप यादव ने यहां तक कह दिया कि नीतीश के लिए उनके घर 10, सर्कुलर रोड में भी एंट्री हमेशा के लिए बंद हो गई है. इस पर पासवान ने कहा कि ऐसे बयानों के बाद नीतीश कुमार का महागठबंधन में लौटने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता है. नीतीश के खिलाफ तेज प्रताप और तेजस्वी की अभद्र भाषा का प्रयोग को लेकर पासवान ने कहा कि लालू परिवार की नई पीढ़ी को किसी भी पुराने नेताओं के खिलाफ सोच-समझकर बयानबाजी करनी चाहिए और अभद्र भाषा का प्रयोग उन्हें शोभा नहीं देता है.

 

Source : agency