बैंक ऑफ बड़ौदा ने प्रोबेशनरी ऑफिसर यानी पीओ के पद पर कई वैकेंसियां निकाली हैं. अगर आप बैंक में नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है. इन पदों पर आवेदन करने की शुरुआत 12 जून से हो चुकी है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 2 जुलाई है. इसके अलावा ये परीक्षा 28 जुलाई को होने की उम्मीद जताई जा रही है. जल्द से जल्द इन पदों पर अप्लाई कर लें. इससे जुड़ी जरूरी जानकारी नीचे दी गई है-

पदों का विवरण
कुल पद- 600
सामान्य वर्ग- 303

ओबीसी वर्ग- 90
एससी वर्ग- 90
एसटी पद- 45

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन किया होना जरूरी है. आरक्षित श्रेणियों के लिए ये सीमा 50 फीसदी रखी गई है.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम 28 साल होनी चाहिए. हालांकि ओबीसी वर्ग के लिए 3 साल एससी और एसटी वर्ग को 5 साल और दिव्यांगों को 10 साल की छूट देने का प्रावधान है.

एप्लीकेशन फीस
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के लिए 600 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है. एससी/एसटी/ओबीसी/ दिव्यांगों के लिए 100 रुपए आवेदन शुल्क देकर अप्लाई कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया
सफल उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन एग्जाम, ग्रुप डिस्कशन औ र पर्सनल इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन पर किया जाएगा.

ऐसे करें अप्लाई
इन पदों पर ऑनलाइन माध्यम से ही अप्लाई करना होगा. आवेदन करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की ऑफिशियल वेबसाइट bankofbaroda.co.in पर जाएं. इसके बाद दिए गए जरूरी दिशा-निर्देशों को पढ़कर एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. पूरी तरह से भरे गए फॉर्म को सबमिट करने के बाद ऑनलाइन नेटबैंकिंग/क्रेडिट या डेबिट कार्ड से एप्लीकेशन फीस भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें.

 

Source : Agency