ऐपल का अब तक का सबसे महंगा फोन iPhone X एक बार फिर चर्चा में है। आईफोन X को कंपनी ने पिछले साल फ्लैगशिप फीचर्स के साथ पेश किया था। इस फोन में फेस अनलॉक फीचर के अलावा वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंसी के लिए आईपी67 रेटिंग के साथ पेश किया गया था। कंपनी का दावा था कि ये फोन 1 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक बिना खराब हुए रह सकता है। अब इस फोन को लेकर एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि ये फोन करीब 15 दिन तक नहीं में पड़ा रहा और सुखाने के बाद फिर से ये फोन काम करने लग गया। आइए सबसे पहले देखते हैं इसका वीडियो...

यूट्यूबर डल्लास Man + River नाम से अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं। डल्लास पानी के भीतर गुम हुई सिल्वर रिंग, महंगे सनग्लास, मास्क जैसी चीज़ें खोजते हैं, लेकिन इस बार उनके हाथ iPhone X लगा है। उन्होंने अपना एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने आईफोन X नदी से खोजने का दावा किया है। डल्लास के मुताबिक, उन्होंने सिल्वर कलर के आईफोन X को गुम होने के दो हफ्ते बाद नदी से निकाला और तब फोन पर वॉटरप्रूफ कवर भी नहीं था।

डल्लास ने फोन को हेयर ड्रायर से सुखाया और बाद में इसे सिलिका जेल में रखा। करीब 3 दिन सूखने के बाद फोन को चार्ज करने पर रखा, तो ये फिर से काम करने लगा और उन्हेंने फोन की मालिक एलिसा को खोजकर उन्हें वापिस कर दिया। एलिसा ने बताया कि उनका फोन करीब 2 हफ्ते पहले नदी में गिरा था।


फोन को चालू हालत में देखकर एलिसा काफी खुश हुईं, क्योंकि उन्होंने फोन में अपने बच्चे की पिक्चर्स भी क्लिक की थी। इस वीडियो के आने के बाद आईफोन X एक बार फिर चर्चा में आ गया है। ऐपल ने पिछले साल अक्टूबर में आईफोन X दो वेरिएंट में भारत में लॉन्च किया गया है। इसके 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 89,000 रुपए और 256 जीबी वेरिएंट की कीमत 1,02,000 रुपए है।

Source : Agency