देवास
आज मंगलवार को जनसुनवाई में भारतसिंह चावड़ा निवासी बांगर ने ईमानदारी का परिचय देते हुए, बताया कि उनके खाते में उपार्जित गेहूं के समर्थन मूल्य की राशि 2650 की गलती से आ गई है। जिसे वे वापस लौटाना चाह रहे हैं। इसके लिए उन्होंने जनसुनवाई में आवेदन दिया। भारतसिंह के इस उल्लेखनीय कार्य के लिए कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडेय ने भारतसिंह के इस कार्य को प्रेरणादायी तथा उनके इस कार्य की प्रशंसा की। कलेक्टर ने कहा कि भारतसिंह ने ईमानदारी का परिचय देकर अनुकरणीय कार्य किया है। उनके इस कार्य से सभी को प्रेरणा लेना चाहिए। आवेदक ने भारतसिंह ने बताया कि उनके दादाजी ने आजादी की लड़ाई लड़ी थी। वे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहे हैं। हमारे पूरे परिवार ने उनसे ही देशभक्ति और ईमानदारी की प्रेरणा ली है।

जिला मुख्यालय पर जनसुनवाई में आज मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडेय के मार्गदर्शन में आयोजित की गई। जनसुनवाई में सीईओ जिला पंचायत राजीव रंजन मीणा के समक्ष विभिन्न आवेदकों ने अपने आवेदन पत्र प्रस्तुत किए। आवेदनों पर सीईओ जिला पंचायत ने सुनवाई करते हुए निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई में अपर कलेक्टरद्वय नरेंद्रकुमार सूर्यवंशी, सारिका भूरिया संयुक्त कलेक्टर अंजली जोसफ, एसडीएम पुरूषोत्तम कुमार, नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान एवं अन्य विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे।

जनसुनवाई में आवेदक प्रहलाद पिता देवाजी निवासी अरलावदा ने बताया कि उसकी जमीन पर अन्य व्यक्ति द्वारा कब्जा कर लिया गया है। उक्त जमीन पर से कब्जा हटवाकर सीमांकन करवाया जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने संबंधित तहसीलदार को निराकरण के निर्देश दिए।
प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाया जाए

जनसुनवाई में आवेदक भादरसिंह, दिलीपसिंह एवं अन्य निवासी सोनकच्छ ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। उन्हें प्रधानंत्री आवास योजना का लाभ दिलाया जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने संबंधित विभाग को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में आवेदक गोपालसिंह पिता मदनसिंह निवासी मेंढकी धाकड़ ने बताया कि उसकी कृषि भूमि पर विद्युत कनेक्शन सुरजसिंह पिता बद्रीसिंह के नाम से हैं। विद्युत कनेक्शन की लाइन पुरानी है तथा वर्तमान में चालू हैं। उक्त लाइन पर पड़ोसी द्वारा बिना किसी अधिकारी और ना ही किसी अनुमति के स्थानांतरित किया जाकर छेड़छाड़ की जा रही है, उसे रोका जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने विद्युत विभाग को जांचकर निराकरण के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में आवेदक लाखन सोनी निवासी अमोना ने बताया कि उसे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। उसका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना में जोड़वाकर उसे योजना का लाभ दिलाया जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत जांचकर नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में अतिक्रमण हटवाने, इलाज के लिए सहायता दिलवाने, विद्युत बिल की अधिकता, मीटर बदलवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने, मीटर बदलवाने सहित अन्य आवेदन में सीईओ जिला पंचायत ने सुनवाई की तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

Source : Agency