मंदसौर 

राहुल गांधी के छह जून को मंदसौर की पिपलिया मंडी के कार्यक्रम का जवाब बीजेपी उसी मंडी में देगी. सीएम शिवराज जल्द ही एक बड़ा किसान सम्मेलन मंदसौर में करने की तैयारी में है. इसके लिए पार्टी खास कार्यक्रम तैयार कर रही है. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए राहुल गांधी से ज्यादा संख्या में भीड़ जुटाई जाएगी.

इस मौके पर सीएम शिवराज किसानों को प्याज और लहसुन के भावांतर राशि का भुगतान करेगें. जानकारी के मुताबिक सीएम 20 जून को मंदसौर में किसान सम्मेलन कर सकते हैं.

गौरतलब है कि मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी की पहली बरसी पर पिपलियामंडी में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और BJP की राज्य सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि इन सरकारों के दिलों में किसानों के लिए कोई जगह नहीं है.

मंदसौर में राहुल गांधी बोले- MP में बनी कांग्रेस सरकार तो 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ


राहुल गांधी ने मंदसौर से बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में जिस दिन कांग्रेस की सरकार बनेगी उसके दस दिन के अन्दर किसानों का कर्जा माफ होगा.

बता दें कि मध्य प्रदेश के मंदसौर में हुए गोलीकांड के एक साल पूरे हो गए हैं. 6 जून 2017 को मंदसौर में हुए किसानों के हिंसक प्रदर्शन में शिवराज सरकार बैकफुट पर आ गई थी.आंदोलन में करीब छह लोगों की जान चली गई थी. हिंसा के बाद बिगड़े हालात के बाद प्रदेश में शांति स्थापित करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उपवास किया था.

Source : Agency