काबुल
अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल के दारुलमन शहर में ग्रामीण पुनर्वास और विकास मंत्रालय के बाहर में हुए आत्‍मघाती हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और 20  घायल हो गए। स्‍थानीय पुलिस ने आत्‍मघाती हमले की पुष्टि की है।

टोलो न्‍यूज के मुताबिक, ग्रामीण पुनर्वास और विकास मंत्रालय के गेट पर यह आत्‍मघाती हमला स्‍थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे हुआ। शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, धमाका उस वक्‍त हुआ, जब कर्मचारी शिफ्ट खत्‍म कर मंत्रालय की इमारत से बाहर आ रहे थे।  इससे पहले आतंकियों ने शिक्षा विभाग की इमारत को निशाना बनाया। यह हमला सोमवार सुबह स्‍थानीय समयानुसार 9:50 बजे हुआ। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया और दोनों तरफ से फायरिंग हुई।

इस हमले 10 लोग घायल हुए। बताया जा रहा है कि एक आतंकी ने इमारत के बाहर आत्‍मघाती हमला किया। इसके बाद तीन आतंकी इमारत के परिसर में घुसने में कामयाब हो गए। हालांकि विस्‍फोटक से भी गाड़ी को सुरक्षाबलों ने इमारत परिसर में घुसने नहीं दिया। खबरों की मानें तो सुरक्षाबलों ने सभी आतंकियों को मार गिराया है। स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि इस आतंकी हमले में 10 लोग घायल हो गए हैं, जिन्‍हें स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

Source : Agency