आपको भी कई बार कुछ लोगों को देखकर हैरानी होती होगी कि आखिर हर समय वो इतने खुश कैसे रह लेते हैं। उनकी ज़िंदगी में सब कुछ परफेक्‍ट कैसे हो सकता है या फिर उन्‍हें हमेशा खुश रहना ही अच्‍छा लगता है?

खैर, उनकी इस खुशी का संबंध उनकी राशि से हो सकता है। आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हमेशा खुश रहती हैं और इनका मूड हमेशा ही अच्‍छा रहता है। तो चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में जो हमेशा माहौल को हल्का रखने में यक़ीन करते हैं। आपको बता दें कि इन राशि के लोगों को खुश रहने के लिए किसी वजह की ज़रूरत नहीं होती है क्‍योंकि ये हर परिस्थिति में सकारात्‍मक रहते हैं।


धनु
इस राशि के जातक हर तरह की संभावनाओं और अवसरों के लिए तैयार रहते हैं। ये हमेशा आशावादी और खुश रहते हैं। जब भी इन्‍हें दुख या अकेलापन महसूस होता है तो ये कुछ नया करने या नया दोस्‍त बनाने की सोचते हैं। ये ज़्यादातर अच्‍छे मूड में ही रहते हैं क्‍योंकि ये अपने अनुभवों से सीखते रहते हैं। अगर ये दुखी हैं तो ये कहीं घूमने जाना या अपनी जिंदगी में कोई बड़ा बदलाव लाकर उस परिस्थिति को हैंडल करने की कोशिश करते हैं।

मेष
मेष राशि के जातकों का शरीर हर वक्‍त चलता रहता है। इनके एंडोर्फिन हमेशा इनके मूड को बेहतर बनाए रखता है। साथ ही ये लोग छोटी-छोटी बातों पर टेंशन नहीं लेते हैं और उन चीज़ों के बारे में ज़्यादा नहीं सोचते हैं जो इनके बस में नहीं है। ये अपने आसपास की नकारात्‍मक भावनाओं और निराशा को नज़रअंदाज़ करते हैं। ये किसी भी बात को दिल से नहीं लगाते हैं और कुछ भी गलत होता है तो उसे पकड़कर बैठे नहीं रहते हैं।

सिंह
सिंह राशि के जातक हमेशा खुश नज़र आते हैं। इनके पास हमेशा दोस्‍त और परिवार का साथ होता है जो इन्‍हें हिम्‍मत देता है। ये कुछ ऐसे होते हैं जो कॉफी स्‍टोर में जाकर कोई और बेवरेज उठा ले आएं। अपने आसपास के लोगों के साथ इनका रिश्‍ता बहुत अच्‍छा होता है। ये जहां भी जाते हैं अपने अंदर की चमक से लोगों को प्रभावित कर देते हैं। इनका मूड हमेशा ही अच्‍छा रहता है।

तुला
तुला राशि के लोग अपने अच्‍छे मूड को लेकर बहुत सचेत रहते हैं। इन्‍हें नकारात्‍मक चीज़ें बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है और ये हमेशा खुश रहना पसंद करते हैं। ये खुद को खुशी देने वाली हर छोटी चीज़ पर ध्‍यान देते हैं। दुखी होने पर ये खुद के लिए फूल खरीदते हैं या स्वयं अपना ख्‍याल रखने लगते हैं।

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों का मूड बदलता रहता है लेकिन ये अपनी भावनाओं को खुलकर व्‍यक्‍त कर देते हैं। अगर ये नाखुश या गुस्‍सा होते हैं तो उसे अपने दिमाग से बाहर निकालकर ही मानते हैं। इन्‍हें हमेशा हर चीज़ में खुश रहने की आदत होती है इसलिए इन्‍हें दुखी कर पाना थोड़ा मुश्किल है। ये कोई किताब पढ़कर या अपना पसंदीदा गाना गाकर भी खुश हो जाते हैं।

Source : Agency