हर कोई अपने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए मेहनत करता है, लेकिन कभी-कभी फिर भी उन ऊंचाईयो पर पहुंच नहीं पाता, जहां पहुंचना चाहता है। तो यदि आपके साथ भी कुछ एेसा ही हो रहा है, कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं कर पा रहे। तो घबवराईए मत हम आपको कुछ एेेसा बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप शायद हैरान हो जाएं।

फेंगशुई में बहुत तरह की चीजें हैं जैसे लॉफिंग बुद्धा, विंड चाइम और लकी केट, जिन्हें अपने घर और दफ्तर में रखकर आप अपनी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। आज हम आपको लकी केट से जुड़े फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने बिज़नेस में आई मुसीबतों के साथ-साथ घर की परेशानियों को भी दूर कर सकते हैं।

अगर आपका बिज़नेस नहीं चल रहा है तो आप अपने दुकान या ऑफिस में लकी केट को पश्चिम दिशा में रखें। इसके लिए आपको पीली या सफ़ेद रंग की लकी केट चाहिए होगी। बता दें, ये लकी कैट और भी रंगों में आती है।

गोल्डन रंग की लकी केट को आप अपने घर में गुड लक बढ़ाने के लिए रख सकते हैं। बता दें, इसे मेन हॉल में रखना चाहिए। यह घर में ख़ुशहाली लेकर आती है।

अगर आप लंबे समय से सेहत से जुड़ी परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो इसके लिए आप अपने कमरे की पूर्व दिशा में हरे रंग की लकी केट रखें। इससे स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।

अपने परिवार को लोगों की बुरी नज़र से बचाने के लिए आप घर में नीले रंग की लकी केट को उत्तर दिशा में रखें।  इसके साथ ही घर से नकारात्मक ऊर्जा से भी छुटकारा मिलता है।

Source : Agency