भोपाल
कांग्रेस द्वारा मतदाता सूची में फर्जी वोटर की शिकायत की जांच करने के बाद केंद्रीय चुनाव आयोग की चार सदस्यीय टीम सोमवार को होशंगाबाद पहुंची. चुनाव आयोग की टीम होशंगाबाद विधानसभा और सिवनी मालवा विधानसभा क्षेत्र में फर्जी वोटर मामले में पड़ताल करेगी.

दरअसल, कांग्रेस ने होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश में 60 लाख फर्जी मतदाता होने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत की थी. टीम के होशंगाबाद पहुंचते ही प्रशासन के साथ राजनीतिक गलियारों में भी हड़कंप मच गया. टीम के सदस्यों ने जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में मीटिंग की.

सूत्रों के मुताबिक प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा के बाद दल वोटर लिस्ट और कांग्रेस द्वारा सौंपे गए फर्जी नामों की सूची से मिलान कर स्पाट वेरिफिकेशन भी कर सकती है. इस दौरान कमिश्नर उमाकांत उमराव कलेक्टर प्रियंका दास सहित अधिकारियों ने टीम को वोटर लिस्ट एवं चुनाव से जुड़ी जानकारी दी.

बता दें कि कांग्रेस की शिकायत के बाद प्रदेश में 60 लाख फर्जी वोटरों की जांच के लिए चुनाव आयोग की टीम सक्रिय हो गई है. जांच के लिए चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश में चार टीमें भेजी हैं.

Source : Agency