दमोह
दमोह जिले की जबेरा थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए एक ट्रक अवैध शराब जब्त की. इसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है.शराब तस्करी का यह खेल बाकायदा चेन बनाकर उसके सहारे खेला जा रहा है लेकिन इस बार पुलिस की सक्रियता ने तस्करों की मंशा पूरी नहीं होने दी.रविवार की रात जिले के सिग्रामपुर के एक ढाबे पर शराब से भरे दो ट्रक खड़े होने की सूचना पुलिस को मिली. इस पर जबेरा पुलिस ने जाल बिछाया और जब दबिश दी तो शराब से भरे दो ट्रक मौके पर मिल गए.

पुलिस ने जब बारीकी से जांच की तो एक ट्रक में परमिट वाली देशी  शराब मिली. लेकिन दूसरे ट्रक में परमिट से काफी ज्यादा शराब  भरी थी. पुलिस ट्रक को थाने ले आई. पुलिस के मुताबिक ग्वालियर डिस्लरी से ये दो ट्रक शराब जबलपुर के लिए निकली थी. नियम के मुताबिक डिस्लरी से परमिट के हिसाब से जितनी शराब लोड की गई है वो शराब उसी दुकान पर जानी चाहिए, जिस जगह के लिए आवंटित की गई है लेकिन इस ट्रक की यह शराब जबलपुर न जाकर दमोह जिले के सिग्रामपुर के एक ढाबे पर उतारी जा रही थी.

ट्रक से दस पेटी ज्यादा शराब जब्त की गई है और साफ है कि इसके पहले भी किसी जगह शराब की खेप पहुंचाई गई होगी. पुलिस ने ट्रक भरी शराब को जब्त कर मामला कायम किया है.इलाके के एसडीओपी केसी पाली के मुताबिक इलाके में शराब माफिया सक्रिय हैं और इस पर नकेल कसने के लिए पुलिस सक्रिय हैं. इस मामले में पुलिस टीम ग्वालियर जाएगी और सघन जांच पड़ताल करेगी.

Source : Agency