भोपाल
एम्स भोपाल के तीन छात्र भोपाल से दिल्ली की पैदल यात्रा कर रहे हैं.एम्स भोपाल में स्थायी निदेशक नियुक्त करने की मांग को लेकर यह यात्रा तीन मई को शुरु हुई थी. करीब साढ़े चार सौ किलोमीटर की यात्रा कर तीनों छात्र ग्वालियर पहुंचे. यहां से उन्होंने गुरुवार को दिल्ली के लिए कूच किया.

इनका कहना है कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय पहुंचे उच्च अधिकारियों से मिलेंगे और स्थाई निदेशक नियुक्त करने की मांग करेंगे. पैदल मार्च कर रहे छात्रों का कहना है कि एम्स राष्ट्रीय महत्व की संस्थान है. पिछले तीन वर्षों से यह संस्था कार्यवाहक निदेशक के भरोसे चलाई जा रही है, इससे छात्रों के और मरीज़ों के हितों के कार्यों में देरी का सामना करनी पड़ रहा है.

स्थायी डायरेक्टर नहीं होने से परेशान संस्थान में इंटर्नशिप कर रहे एमबीबीएस के छात्रों ने अपनी मांगे पूरी करवाने के लिए भरी गर्मी में पदयात्रा कर रहें है. वहीं एम्स में स्थायी डायरेक्टर की नियुक्ति को लेकर इंटर्नशिप कर रहे छात्रों ने पिछले दिनों भोपाल में धरना दिया. इसके बावजूद उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो संस्थान के तीन छात्रों ने भोपाल से दिल्ली तक पदयात्रा कर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया. इनमें स्टूडेंट यूनियन के पूर्व अध्यक्ष सतगुरु प्रसाद और चंदन आर्यन के अलावा एक अन्य छात्र शामिल है.

Source : Agency