टेलीविजन अभिनेत्री वाणी सूद स्टार भारत के शो 'मायावी मलिंग' में राजकुमारी एश्वर्या की भूमिका निभा रही हैं. शो के प्रोमो को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने से वह बेहद उत्साहित हैं. वह अपने किरदार को लेकर बहुत सकारात्मक हैं क्योंकि इसमें कई शेड और गुण हैं. इस बिंदास बातचीत में वाणी ने शो की शूटिंग के अपने अनुभव, अपने किरदार और दर्शकों से अपेक्षाओं को लेकर बातचीत की. पेश है साक्षात्कार के प्रमुख अंश

शो के बारे में कुछ बताइए ?
‘मायावी मलिंग’ तीन राजकुमारियों प्रणाली, एश्वर्या और गरिमा के उनके राज्य को बचाने के संघर्ष की कहानी है. स्टार भारत की ब्रांड फिलोसोफी ‘भुला दे डर, कुछ अलग कर’ के अनुरूप मायावी मलिंग एक फैंटेसी सीरीज है जो लोगों को बताती है कि कि धैर्य, साहस और दृढ़ संकल्प बुराई के खिलाफ लड़ने के लिए सबसे बड़े हथियार हैं. जो वास्तविक जीवन की रोजमर्रा की चुनौतियों से निपटने और असली नायक के रूप में उभरने के बारे में भी बिल्कुल सच है.

शो में अपने किरदार के बारे में कुछ बताइए ?
मैं राजा शिलादित्य की दूसरी बेटी और मलिंग साम्राज्य की राजकुमारी एश्वर्या का किरदार निभा रही हूँ. एश्वर्या बहुत पढ़ाकू है और अपनी पुस्तकों से प्यार करती है. साथ ही वह शर्मीली और जागरूक भी है. उसके चरित्र की सबसे खास बात ये है कि ज्ञान के मामले में कोई उसकी बराबरी नहीं कर सकता. बहुत समय तक उसे खुद इस बात का एहसास नहीं होता. जिसकी वजह से उसका आत्मविश्वास कम है और सोशल इंटरेक्शन भी काफी ख़राब है. पुरुषों से बातचीत करने में भी वह बेहद शर्मीली है. उसकी सबसे बड़ी चुनौती उसके दिमाग का बोलना है. उनके पास अधिकांश सवालों के जवाब हैं  लेकिन उन जवाबों को खुलकर कहने का विश्वास नहीं है. वह शिष्टाचारी राजकुमारी है. ये सभी खूबियाँ मेरे किरदार को बहुत दिलचस्प बनाते हैं.

इस शो के लिए आपने कोई स्पेशल ट्रेनिंग ली ?
हाँ, मैंने बहुत सी ट्रेनिंग ली. अपना उच्यारण ठीक करने के लिए हमने स्पेशल डायलेक्ट ट्रेनिंग ली. तलवारबाजी का विशेष प्रशिक्षण लिया. यहाँ तक कि सभी फाइट सीक्वेंस के लिए मैं मिक्स्ड मार्शल आर्ट का अभ्यास कर रही हूँ.
अपने को-स्टार्स के साथ काम करने का अनुभव कैसा है ?
 
मैं अपने को-स्टार्स हर्षद अरोड़ा, ग्रेसी गोस्वामी, शक्ति आनंद, नेहा सोलंकी, अपर्णा कुमार और अन्य सभी के साथ शूटिंग का आनंद ले रही हूँ. इन सभी के साथ काम करना बहुत मजेदार है और चूँकि सभी लोग अनुभवी हैं इसलिए मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है. और सबसे अच्छी बात ये है कि वे सभी सपोर्टिव और को-ऑपरेटिव हैं, इसलिए काम कभी भी चुनौती की तरह नहीं लगता है. वे हमेशा एक-दूसरे का मार्गदर्शन करने के लिए तैयार रहते हैं. हम सभी के बीच बहुत प्यारा और मजबूत बंधन है. वे सभी बेहद प्यारे हैं.

आपको क्या लगता है कि दर्शक मायावी मलिंग को पसंद करेंगे क्योंकि उनके पास आज देखने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं ?
मुझे लगता है कि यह शो सभी को पसंद आएगा. ये टीवी पर अब तक दिखाए गए शोज से बहुत अलग है. शो का कांसेप्ट और इसका ट्रीटमेंट बहुत ही अनूठा है. दर्शक एक नए अनुभव से रूबरू होंगे. कहानी मलिंग की जादुई दुनिया पर आधारित है जो लोगों को फैंटेसी वर्ल्ड के डर को फिर से जीवंत बनाएगी. तीन राजकुमारियों के साहस की यात्रा वास्तव में बहुत प्रेरणादायक है. शो के विजुअल इफेक्ट्स कमाल के हैं जो इसको अपने दर्शकों के लिए एक पूर्ण पारिवारिक मनोरंजन बनाता है.

अपने अपकमिंग शोज/प्रोजेक्ट्स के बारे में कुछ बताइए.
मैं अभी सिर्फ मायावी मलिंग पर फोकस कर रही हूँ.
 

क्या आप जादू में यकीन करती हैं ?
बचपन में मैं जादू में यकीन करती थी. कभी न कभी हम सभी ने किया था. आज मेरा मानना है कि एक ब्रह्मांड है जो हमें मदद करता है और हमारा मार्गदर्शन करता है. मैं ईश्वर में यकीन करती हूँ जो हमेशा आपको वह चीज देता है जो आप चाहते हैं. अगर वह जादू है तो हाँ मैं जादू में विश्वास करता हूँ.

Source : Agency