सीतापुर 
आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को भी एक बच्ची पर कुत्तों ने हमला कर घायल कर दिया। उसे जिला अस्पातल में भर्ती कराया गया है। बाराभारी ग्राम निवासी कमलेश शर्मा की आठ वर्षीय बेटी कोमल गांव के अन्य लोगों के साथ जानवरों को घास चराने खेत गई थी। गांव के लोग पास में ही मौजूद होने के कारण कोमल आम बीनने बाग में पहुंच गई। कोमल को अकेला देख कुत्तों ले उस पर हमला कर दिया। कुत्तों ने कोमल के सिर और गर्दन पर हमला किया। बच्ची ने शोर मचाया तो ग्रामीणों ने लाठी लेकर कुत्तों को भगा दिया। यहां भी पांच-छह कुत्ते होने की बात बताई गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दौरे के बाद कुत्तों के हमलों में अब तक एक बच्ची की मौत हो चुकी है और तीन बच्चे समेत पांच लोग घायल हो चुके हैं। इसके अलावा सात बकरियां मारी जा चुकी हैं। 

ग्रामीणों ने दो हमलावर कुत्तों को मार डाला 
बिहारी गंज में भी मंगलवार को कुत्तों ने एक बच्ची पर हमला कर घायल कर दिया था। गुस्साए ग्रामीणों का दावा है कि जिन कुत्तों ने हमला किया था, उन्हीं में से दो कुत्तों को मार दिया है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ महीने में अब तक 13 बच्‍चों की मौत हो चुकी है। 

लगातार दूसरे दिन हमला 
चिकित्साधिकारी डॉ. आरपी यादव ने बताया कि दोनों कुत्तों के शव आईवीआरआई बरेली भेज दिए गए हैं ताकि कुत्तों के डीएनए की जांच की जा सके। बरेली की टीम पिछले सप्ताह यहां आई थी, कई नमूने लेकर लौट गई थी। आईवीआरआई के वैज्ञानिकों को जांच में कोई निष्कर्ष मिल सके। 

Source : agency