ऑनलाइन पेमेंट करने वालों के लिए पेटीएम एक पसंदीदा ऐप्लीकेशन है। डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपने कस्टमर्स के लिए My Payments नाम का एक नया फीचर पेश किया है। कंपनी ने इस फीचर को उन यूजर्स के लिए पेश किया है, जो पेटीएम के जरिए ज्यादा राशि के ट्रांजेक्शन करते हैं।

दरअसल इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉलेट में पैसे डाले बिना एक बैंक अकाउंट से दूसरे बैंक अकाउंट में सीधे ट्रांसफर कर सकेंगे। बता दें कि इस फीचर में बैंक में डायरेक्ट मनी ट्रांसफर करने पर किसी तरह का चार्ज नहीं लगेगा।

पेटीएम ने अपने यूजर्स को माय पेमेंट्स फीचर की जानकारी ब्लॉगपोस्ट के जरिए दी है। कंपनी ने अपने ब्लॉग में कहा कि पेटीएम के माय पेमेंट फीचर में यूजर्स को अपने वॉलेट में पैसे नहीं डालने होंगे। यूजर्स वॉलेट में जीरो बैलेंस के साथ भी एक बैंक से दूसरे बैंक में आसानी से पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। फिलहाल कंपनी ने इस फीचर को सिर्फ एंड्रॉइड ऐप के लिए पेश किया है और आईफोन यूजर्स को इस फीचर के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।


बता दें कि इससे पहले पेटीएम के जरिए पैसे ट्रांसफर करने का काफी लंबा प्रोसेस था। इससे पहले यूजर्स को पहले अपने वॉलेट में और उसके बाद वॉलेट के जरिए अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने होते थे, जिसका चार्ज लगता था। ये फीचर पेटीएम के नॉन KYC के लिए भी उपलब्ध है।

माय पेमेंट फीचर की खास बात ये है कि इसमें यूजर्स हैवी अमाउंट का पेमेंट भी कर सकते हैं और कंपनी की तरफ से न्यूनतम और अधिकतम राशि निर्धारित नहीं की गई है। साथ ही यूजर्स को कितनी भी भारी अमाउंट पर ट्रांसफर के लिए पेमेंट नहीं करना होगा।

माय पेमेंट फीचर की मदद से यूजर्स पेमेंट को शेड्यूल भी कर सकेंगे। शेड्यूल में यूजर्स को उस निश्चित ताऱीक के लिए अपना भुगतान शेड्युल करना होगा। इसके बाद भुगतान उस तारीख को ऑटोमेटिक पेमेंट हो जाएगा। कंपनी का कहना है कि इस फीचर की मदद से कोई भी पेमेंट लेट नहीं होगा।

खासबात ये है कि पेटीएम की तरफ से अभी माय पेमेंट्स फीचर में भुगतान करने के लिए संख्या या अधिकतम राशि की कोई न्यूनतम तय सीमा नहीं है। अगर आप पेटीएम यूजर हैं और इस फीचर का फायदा लेना चाहते हैं, तो सबसे पहले पेटीएम ऐप ओपन करें और माय पेमेंट्स पर टैप करें। अब यहां ऐड न्यू ऑप्शन को सेलेक्ट करें और पेमेंट सेटअप के लिए कैटेगिरी चुनें। अब जिस बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करना चाहते हैं, तो डिटेल फिल कर दें। बैंक अकाउंट से पेमेंट करना चाहते हैं या पेटीएम अकाउंट से वो ऑप्शन चुन लें। अब पेमेंट ऑप्शन पर टैप करें और आपका पेमेंट हो जाएगा।

Source : Agency