डब्लिन
टेस्ट क्रिकेट में शामिल होने वाले नए देश आयरलैंड ने ‘सभी पक्षों से सहमति’ मिलने पर पाकिस्तान का दौरा करने का विकल्प खुला रखा है. आयरिश टीम ने डब्लिन के द विलेज मालहिदे मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेला, जिसमें उसे पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

फॉलोआन के लिए मजबूर होने के बाद आयरलैंड ने पाकिस्तान के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा और 14 रन तक उसके तीन विकेट झटक लिये थे. इस मैच से आयरलैंड और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट रिश्ते प्रगाढ़ हुए हैं.

आयरलैंड को 2014 में पाकिस्तान दौरे पर जाना था, लेकिन कराची हवाई अड्डे पर आतंकी हमले के बाद यह दौरा रद्द कर दिया गया था.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को 2020 तक पूर्णकालिक सीरीज की मेजबानी करने की उम्मीद है और क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वॉरेन ड्यूट्राम ने कहा कि उनका संघ पाकिस्तान दौरा करने को लेकर सकारात्मक है.

ड्यूट्राम ने कहा, ‘हमें अब तक आधिकारिक न्योता नहीं मिला है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष यहां आए थे, मैंने अभी अपने चेयरमैन से पूरी जानकारी नहीं ली है कि इस संबंध में बात हुई या नहीं.’

उन्होंने कहा, ‘हम शुरू से पाकिस्तान से कहते रहे हैं कि जब भी उसे लगे कि हमें न्योता देना सही और सुरक्षित है, जब आर्थिक या वित्तीय आधार पर ऐसी जरूरत पड़े, तब आपके निमंत्रण के प्रति हमारा रवैया सकारात्मक रहेगा. हम इसे अपने खिलाड़ियों, सरकार, बीमा कंपनियों के साथ साझा करेंगे और अगर सभी पक्ष सहमत होते हैं तो हमें दौरा करने में खुशी होगी.’

Source : Agency