विजेताओं को एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 के ग्रैंड फाइनल में आजीवन सीधे प्रवेश पाने का अवसर मिलता है

एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया वेस्ट2018 सौन्दर्य प्रतियोगिता 13 मई, 2018 को हयात रीजेंसी पुणे में अनंत जोश और ग्लैमर के साथ सम्पन्न हुआ, जिसने इसके लिए एकदम सही आतिथ्य साझेदार की भूमिका निभाया। भारत के सबसे प्रतिष्ठित और विश्वसनीय सौंदर्य पेजेंट पश्चिमी क्षेत्र के 4 राज्यों के विजेताओं - मिस इंडिया राजस्थान, मिस इंडिया गुजरात, मिस इंडिया गोवा और मिस इंडिया महाराष्ट्र, को एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 के ग्रैंड फिनाले में सीधे प्रवेश प्राप्त करने का एक आजीवन अवसर देता है जो 20 जून को मुंबई में आयोजित होने जा रहा है।

चार जोनों में से प्रत्येक का नेतृत्व एक सेलिब्रिटी सलाहकार करेगा, जिसे मार्गदर्शन करते और उनके अनुभवों को साझा करते समय अपने संबंधित क्षेत्रों की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा का निर्णय और चयन करने की ज़िम्मेदारी दी गई है। पश्चिम क्षेत्र के लिए कार्यवाही का प्रभार लेने वाली, और कोई नहीं बल्कि प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री पूजा हेगड़े ही है।
शाम के लिए न्यायाधीश थे:

•    पूजा हेगड़े: एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री जो मुख्य रूप से तेलुगू और हिंदी फिल्मों में दिखाई देती है। एक पूर्व सौंदर्य प्रतियोगिता प्रतियोगी, जिन्हें मिस्स्किन की तमिल सुपरहीरो फिल्म मुगामुडी में अभिनय करने के लिए आगे आने से पहले, मिस यूनिवर्स इंडिया 2010 प्रतियोगिता में उपविजेता के रूप में ताज पहनाया गया था, उसके बाद उन्हें तेलुगू फिल्म ओका लैला कोसम और मुकुंदा में जबकि उसी समय आशुतोष गोवारिकर की मोहनजोदारो में मुख्य अभिनेत्री के रूप में साइन किया गया था।

•    सोनाक्षी राज: सोनाक्षी का काम हमारे बॉलीवुड की हस्तियों के बीच बहुत लोकप्रिय रहा है, जिन्होंने दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, आलिया भट्ट, श्रद्धा कपूर, क्रिटी सैनन, बिपाशा बसु, करीना कपूर, मलाईका अरोड़ा खान, शिल्पा शेट्टी, कंगाना राणावत, प्रियंका चोपड़ा, माधुरी दीक्षित और सुष्मिता सेन, तथा अन्य कुछ नामों के साथ कई बार अपनी सहयोगी भूमिकाएं निभाई हैं।

•    नुशरत भरूचा: एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री जिन्होंने प्रेम सेक्स और धोखा, प्यार का पंचनामा, आकाश वाणी, प्यार का पंचनामा 2 और सोनू के टीटू की स्वीटी समेत कई हिंदी फिल्मों में मुख्य महिला भूमिका निभाई है।

•    श्रेयस तलपड़े: बहुत लोकप्रिय मराठी और बॉलीवुड अभिनेता / निर्देशक। उन्होंने अपना सपना मनी मनी, ओम शांति ओम जैसे फिल्मों में शाहरुख खान के साथ अभिनय किया है। उन्होंने हाल ही में फिल्म पोस्टर बॉयज़ के लिए देवल ब्रदर्स के साथ अपने निर्देशन कैरियर की शुरूआत किया।

•    साईं तम्हंकर: एक भारतीय अभिनेत्री जो कई मराठी और हिंदी फिल्मों में दिखाई दी है। वह सांगली में पैदा हुई और बड़ी हुई थी। तम्हंकर ने अपनी स्कूली शिक्षा सावरकर प्रतिष्ठान से पूरी की है।

सलमान यूसुफ खान और किंग्स यूनाइटेड इंडिया के आनंददायक और मोहक प्रदर्शन ने दर्शकों को मियांग चांग के साथ बांध दिया था जिन्होंने उस शाम की मेजबानी की थी।
लड़कियों को 2 कठिन दौरों से गुज़रना पड़ा था जिसमें शामिल थे: -
a.    एफबीबी दौर– इस दौर में लड़कियां एफबीबी एथनिक वस्त्रों में प्रस्तुत हुयीं जिसने क्लासिक मोनोटोन का एक समकालीन संग्रह प्रस्तुत किया, जिनको कथन पट्टियों से लेकर चेकदार की श्रेणी जीवंत प्रिंट और चंचल सिल्हूटों के माध्यम से बोल्ड और उज्ज्वल रंगों की आभा से हाइलाइट किए गए जटिल ज्यामितीय चित्रों से सजाया गया था।


b.    सोनाक्षी राज का ग्रीष्मकालीन वर्तनी संग्रह दौर– प्रकृति और इसकी सादगी की सुंदरता से प्रेरित, सोनाक्षी राज ने अपने उच्च ग्रीष्म के संपादन को प्रस्तुत किया, आधुनिक दुल्हन के लिए एक सुरुचिपूर्ण डिजाइन के साथ अपनी विशिष्ट शैलियों का निर्माण किया। एक ग्रीष्मकालीन जादू शीर्षक वाला, यह अभी तक का सबसे बोल्ड क्लासिक संग्रह महिलाओं का जश्न मनाता है और कच्चे, वास्तविक और सुंदर सभी चीजों के लिए खड़ा होता है। यह हमें प्रकृति के साथ अपने बंधन की समीक्षा करता है और हमें अपने सभी दोषों से खुद को प्यार करने का महत्व सिखाता है। ऑर्गेंज, ट्यूल और शीयर के समृद्ध, मुलायम बनावट में विसर्जित; संग्रह उन सभी छोटे विवरणों के बारे में है जो जटिल कढ़ाई, मुक्त बहने वाले ग्रीष्मकालीन सिल्हूट और सपनेदार पेस्टल रंगों के रूप में विशेषता रखते हैं। जबकि कढ़ाई में रोमांटिक फुदने और सुरुचिपूर्ण झब्बे के साथ नाजुक मनके के काम का मिश्रण है, रंग पैलेट गुलाबी क्वार्ट्ज, कारमेल और लैवेंडर टोन के साथ एक बदलाव की चमक दिखाता है। एक ग्रीष्मकालीन सम्मोहन ग्रीष्मकाल के अवसर पर पहनने का एक सुरुचिपूर्ण संकलन है, ठीक एक दिवास्वप्न की तरह। यहां, हर पहनावा शैली की अंतहीन ग्रीष्म के लिए एक सहज आकर्षण देता है।