नई दिल्ली
दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामलाल आनंद कॉलेज में एक छात्रा के साथ रेप की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है. छात्रा कॉलेज के वॉशरूम में गई थी. वहां पहले से घात लगाए बैठे एक स्वीपर ने उसे बंधक बना लिया. उसके साथ रेप की कोशिश करने लगा. किसी तरह से बचकर छात्रा प्रिंसिपल के पास पहुंची. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को रोज की तरह एक छात्रा रामलाल आनंद कॉलेज में पढने गई थी. कुछ देर बाद वह वॉशरूम पहुंची. वहां पहले से अंदर मौजूद एक स्वीपर ने उसे दबोच लिया. उसे टॉयलेट के अंदर ले जाकर बंधकर बना लिया. उसके साथ रेप की कोशिश करने लगा. छात्रा के साथ उसकी हाथापाई होने लगी. छात्रा किसी तरह उसके चंगुल से भाग गई.

पीड़िता सीधे प्रिंसिपल के ऑफिस गई. उसके बाद पुलिस को सूचित किया गया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी स्वीपर को गिरफ्तार कर लिया. पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस जांच में पता चला है कि स्वीपर के पास न तो कोई आइडेंटिटी कार्ड है ना यूनिफॉर्म पहना था.

दक्षिण-पश्चिमी जिले के उपायुक्त मिलिंद डुंबरे ने आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि यह घटना मंगलवार दोपहर की है. छात्रा की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. इस मामले की जांच की जा रही है. आरोपी की बारे में भी पता लगाया जा रहा है कि क्या वह पहले भी किसी अपराध में शामिल रहा था या नहीं.

बताते चलें कि हाल ही में दिल्ली के करोलबाग में शॉपिंग करने गई डीयू की एक छात्रा के साथ एक मनचला छेड़छाड़ करने लगा. उसे लगा अन्य लड़कियों तरह वह भी कुछ नहीं बोलेगी. लेकिन गलत था. लड़की ने मनचले को दबोच लिया. उसकी जमकर पिटाई कर दी. बीच बाजार में माफी मंगवाई. इतना ही नहीं उसे पुलिस के हवाले कर दिया था.

यह घटना इसी साल 25 फरवरी को करोलबाग में घटी थी. उस दिन शाम करीब चार बजे डीयू छात्रा गफ्फार मार्केट से रिक्शे पर जा रही थी. तभी वहां से गुजर रहे एक रिक्शे पर बैठे दो मनचलों ने उस पर गंदे कमेंट किए. ये सुनकर वो रिक्शे से उतरी और रिक्शे के पीछे जाकर एक युवक को पकड़कर नीचे उतार लिया. उसे घसीट कर सड़क पर लाई.

उसने मनचले पर दनादन थप्पड़ बरसाए. उससे बीच बाजार में माफी भी मंगवाई. इसके बाद आरोपी गिड़गिड़ाने लगा. लड़की को दीदी-दीदी कहकर माफी मांगने लगा. मनचले को पिटता देखकर वहां भीड़ जमा हो गई. लेकिन तमाशबीन भीड़ सिर्फ घटना का वीडियो बनाती रही. इसके बाद छात्रा ने पुलिस को कॉल किया. आरोपी करोलबाग थाने ले जाया गया

Source : Agency