हॉलीवुड क्रिस्टन स्टीवर्ट 71वें कान फिल्म फेस्टिवल में बिना जूतों के नंगे पर रेड कार्पेट पर चलीं. हालांकि कुछ तस्वीरों में क्रिस्टन जूते पहने हुए भी नजर आ रही हैं लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने अपने हाई हील जूते उतार दिए और नंगे पैर ही रेड कार्पेट पर चलने लगीं.


ट्वायलाइट एक्ट्रेस क्रिस्टन यहां BlacKkKlansman के ​प्रीमियर के लिए आई थीं. लेकिन स्पाइक ली की ​इस फिल्म की स्क्रीनिंग से पहले क्रिस्टन ने अपनी हील्स उतार दीं.

इससे पहले भी क्रिस्टन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि आप किसी के ऊपर हाई हील्स पहनने का दबाव नहीं बना सकते. क्रिस्टन ने कहा था, 'यहां आने के लिए एक खास ड्रेस कोड है. अगर आप इसे फॉलो नहीं करते, हाई हील्स नहीं पहनते तो लोग आपसे नाराज हो जाते हैं. लेकिन मुझे लगता कि आप लोगों से ये नहीं कह सकते कि आपको हील्स में आना ही है. अगर आप पुरुषों से हील्स पहनने के लिए नहीं कहते तो फिर मुझसे क्यों.'

इससे पहले साल 2015 में ऐसी खबरें आई थीं कि एक महिला को इसलिए रेड कार्पेट प्रीमियर से जाने के लिए कहा गया क्योंकि, वो हील्स पहनकर नहीं आई थीं. इस बैन के बाद कई हॉलीवुड एक्ट्रेसेज ने गाइडलाइंस के खिलाफ आवाज उठाई थी.

इसे लेकर ब्रिटिश एक्ट्रेस एमिली ब्लंट ने कहा था कि सभी को फ्लैट जूते पहनने चाहिए. हमें हाई हील्स पहननी ही नहीं चाहिए. मैं ऐसा ही सोचती हूं.

क्रिस्टन ने भी इसी ​का विरोध करते हुए पैरों से अपनी हील्स उतार दीं.


हालांकि क्रिस्टन ऐसी पहली एक्ट्रेस नहीं हैं जो फिल्म फेस्टिवल में नंगे पांव चली हैं. साल 2016 में जूलिया रॉबर्ट्स भी फिल्म मनी मॉनस्टर के ​प्रीमियर के दौरान रेड कार्पेट पर नंगे पैर चली थीं.


हालांकि क्रिस्टन अपने हेयरस्टाइल को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गईं. यूजर्स ने ये तक कह दिया कि उन्होंने अपने बाल कब धोए थे? वहीं एक यूजर ने लिखा कि जूतों को छोड़िए, बालों की बात कीजिए.

Source : Agency