तापमान बढ़ने के साथ ही भीषण गर्मी ने दस्तक दे दी है। ऐसे में लंबे बालों को हर वक्त खोलकर रखने से आपको गर्मी भी लगेगी और पसीने से बाल भी खराब होंगे। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ बेहद आसान लेकिन ट्रेंडी हेयरस्टाइल जिन्हें अपनाकर इन गर्मियों में आप दिखेंगी कूल...

गर्मियों में जूड़ा है बेस्ट
अगर आपके बाल भी सिर्फ एक दिन में ही ऑइली हो जाते हैं तो यह हेयरस्टाइल आपके लिए परफेक्ट है। बालों में अच्छी तरह से कंघी कर ऊंचा जूड़ा बनाएं और अगर साइड से कुछ बाल निकल रहे हों तो उन्हें यूं ही छोड़ दें। इस हेयरस्टाइल में पता ही नहीं चलेगा कि आपके बाल ऑइली हैं। आप चाहें तो टाइट जूड़ा बनाने की जगह थोड़ा ढीला मेसी जूड़ा भी बना सकती हैं।

साइड चोटी/फिशटेल चोटी
अगर आपके बाल बहुत पतले हैं तो आप अपने बालों को ज्यादा वॉल्यूम देने के मकसद से इस हेयरस्टाइल को ट्राई कर सकते हैं। अपने बालों को एक साइड पर रखें और फिर उसमें फिशटेल स्टाइल या नॉर्मल चोटी बनाएं। चोटी बन जाने के बाद आप चाहें तो बालों को हल्के हाथ से दोनों तरफ से थोड़ा सा खींच लें इससे आपकी चोटी ज्यादा फैली हुई दिखेगी।

ऊंची पोनीटेल
बेसिक पोनीटेल को थोड़ा फैला हुआ (ज्यादा वॉल्यूम) दिखाने के लिए रूट लिफ्टर स्प्रे का इस्तेमाल करें और बालों में सामने की तरफ इसे स्प्रे करें और उसके बाद पोनीटेल बांधें। यह हेयरस्टाइल लंबे और मोटे बालों के लिए परफेक्ट है।

बॉब हेयरस्टाइल
अगर आप अपने लंबे बाल कटवाना नहीं चाहतीं लेकिन उनके साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो यह नकली बॉब हेयरस्टाइल आपके लिए परफेक्ट है। इस हेयरस्टाइल के लिए ऊंची पोनीटेल बनाने की जगह बिलकुल नीचे यानी गर्दन के पास पोनीटेल बनाएं और उसके बाद बालों को बॉबी पिन्स की मदद से अच्छी तरह से लपेट लें।

साइड पोनीटेल
80 के दशक में यह हेयरस्टाइल बेहद फेमस था। अगर आपके बाल थोड़े कर्ली हैं तब भी यह हेयरस्टाइल आप पर अच्छा लगेगा। इसके लिए बीच में पोनीटेल बनाने की बजाए साइड में पोनीटेल बनाएं और बालों को निचले हिस्से से कर्ल करना शुरू करें और फिर इसे सेट करने के लिए हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करें।

Source : Agency