पटना

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की सगाई 18 अप्रैल को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से होनी है और इससे ठीक 2 दिन पहले यानी आज सोमवार को तेज प्रताप ने अपना 29वां जन्मदिन मनाया.

तेज प्रताप यादव के जन्मदिन को लेकर खास बात यह रही कि उन्होंने अपना यह दिन दलित बच्चों के साथ मिलकर बिताया. लालू परिवार के सूत्रों के मुताबिक तेज प्रताप ने दिन की शुरुआत अपनी मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का आशीर्वाद लेकर किया. इसके बाद उन्होंने अपने सभी बहनों और छोटे भाई तेजस्वी यादव से मुलाकात कर उनसे भी आशीर्वाद लिया.

गौरतलब है कि 18 अप्रैल को तेज प्रताप और ऐश्वर्या की सगाई होने वाली है और ऐसे में इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लालू की सभी बेटियां और दमाद पटना में ही मौजूद हैं.

परिवार से आशीर्वाद प्राप्त करने के बाद तेज प्रताप यादव पटना के डोमखाना इलाके में गए जहां उन्होंने नीमतल मंदिर में पूजा अर्चना की और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को नमन किया. उसके बाद अपने 29 वें जन्मदिन के मौके पर तेज प्रताप ने 29 गरीब दलितों बच्चों के साथ मिलकर केक काटा और सभी को अपने हाथों से केक खिलाया. तेज प्रताप ने सभी दलित बच्चों को चॉकलेट और नए वस्त्र भी भेंट में दिए.

बच्चों के साथ वक्त बिताने के बाद तेज प्रताप यादव ने डोमखाना दलित बस्ती का जायजा लिया और इलाके के लोगों की समस्याएं सुनी. तेज प्रताप ने दलित परिवारों से कहा कि वह अपने-अपने बच्चों को पढ़ाएं लिखाएं और उन्हें शिक्षित करें और ऐसा करने से ही सामाजिक और आर्थिक समृद्धि आएगी.

Source : Agency