सहारनपुर

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में तैनात एसएसपी विवेक कुमार के पैतृक निवास यूपी के सहारनपुर में विजिलेंस टीम ने छापा मारा है. एसएसपी पर आय से अधिक संपत्ति मामले में देश भर में उनके कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. स्थानीय पुलिस की मदद से विजिलेंस टीम ने आरोपी अधिकारी के घर पर जांच किया.

जानकारी के मुताबिक, यूपी के सहारनपुर के थाना सदर बाजार के वरुण विहार में स्थित आईपीएस अफसर विवेक कुमार के पैतृक घर पर बिहार विजिलेंस की टीम पहुंची. स्थानीय पुलिस की मदद से विजिलेंस की टीम ने आरोपी अफसर के घर छापेमारी की है. इसकी सूचना मिलते ही वहां लोगों और मीडिया का जमावड़ लग गया.

बताया जा रहा है कि प्रिवेंशन एंड करप्शन एक्ट के तहत बिहार काडर के आईपीएस अफसर विवेक कुमार के खिलाफ के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मुजफ्फरपुर में बतौर एसएसपी तैनात विवेक कुमार के सरकारी आवास में भी विजिलेंस की टीम सोमवार को 1 बजे दिन से छापेमारी कर रही है.

आरोपी अफसर पर शराब माफियाओं से सांठगांठ और थाने को बेचने का आरोप लगा है. मुजफ्फरपुर में स्थित उनके सरकारी आवास से विजिलेंस टीम को बड़ी संख्या में पुराने नोट बरामद हुए हैं. यह चौंकाने वाली बात है कि पुराने नोट क्यों रखे गए थे. जांचे के दौरान एसएसपी के सभी गार्ड्स को बाहर निकाल दिया गया.

बताते चलें कि इसी साल जनवरी में 2007 बैच के आईएएस अधिकारी दीपक आनंद को भ्रष्टाचार के एक मामले में ही बिहार सरकार ने छपरा के जिलाधिकारी के पद से हटाया था. वह बांका और समस्तीपुर के भी जिलाधिकारी रह चुके हैं. उन्होंने बतौर आईएएस अपने करियर की शुरुआत बेतिया के अनुमंडलाधिकारी के रूप में 2008 में की थी.

Source : Agency