कोलकाता 
सोमवार को ईडन गार्डंस मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रनों की करारी हार दी। दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर हार के बाद काफी निराश नजर आए। गंभीर ने जीत के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खेल की तारीफ की।
 

कोलकाता की टीम पर दिल्ली ने शुरुआत में दबाव बना लिया था लेकिन नीतीश राणा और आंद्रे रसेल की पारियों ने कोलकाता को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। राणा ने 35 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 59 रन बनाए वहीं रसेल ने पारी के अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 12 गेंदों पर 41 रन बनाकर दिल्ली की गेंदबाजी की कमर ही तोड़ दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने सिर्फ 3.4 ओवर में 61 रन जोड़कर कोलकाता के स्कोर को तेज रफ्तार दी। 

 

मैच के बाद प्रजेंटेशन में गंभीर ने कहा, 'हमें जीत का श्रेय कोलकाता नाइट राइडर्स को देना होगा, उन्होंने शानदार क्रिकेट खेला। एक समय हमें लग रहा था कि वह 170-175 तक भी नहीं पहुंच पाएंगे लेकिन उन्होंने 200 का स्कोर बनाया।' 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत ही बेहद खराब रही। तीन ओवरों मे उसके चोटी के तीन बल्लेबाज पविलियन लौट चुके थे। ऋषभ पंत (44) और ग्लेन मैक्सवेल (47) के अलावा दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया। 

Source : Agency