बेंगलुरु 
 भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को दिल्ली में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 82 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। बीजेपी मुख्यालय में रविवार शाम को हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को मंजूरी दी गयी।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दयुरप्पा , मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की।

केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को सूची जारी की। इससे पहले पार्टी ने 72 उम्मीदवारों की पहली सूची आठ अप्रैल को जारी की थी। जिसमें पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दयुरप्पा को शिकारीपुरा से तथा श्री के एस ईश्वरप्पा को शिमोगा से टिकट दिया गया है। जबकि श्री जगदीश शेट्टार को हुबली-धारवाड़ मध्य सीट से उतारा गया है। दूसरी सूची के प्रमुख उम्मीदवारों में बेल्लारी सदर से जी. सोमशेखर रेड्डी, नरसिँहराज ने एस. सतीश का नाम शामिल हैं। 

Source : Agency