बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन भरने का सोमवार को आखिरी दिन है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पूर्व मंत्री संजय पासवान के अलावा रामेश्वर महतो और खालिद अनवर ने विधान परिषद सदस्यों के चुनाव में उमीदवार के रूप में किया नामांकन। कांग्रेस के प्रेमचंद मिश्र ने भी किया नामांकन। 

राबड़ी देवी दाखिल कर चुकी हैं नामांकन 
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और आरजेडी के दो अन्य नेता 26 अप्रैल को होने वाले विधान परिषद् चुनावों के लिए नामांकन कर चुके हैं. आरजेडी उपाध्यक्ष राबड़ी देवी ने अपने बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव और अन्य नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया था. आरजेडी के राज्य अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और वरिष्ठ नेता खुर्शीद मोहसिन भी नामांकन दाखिल कर चुके हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी भी पर्चा दाखिल कर चुके हैं.

 
बताते चले कि बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन है. वहीँ  नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 17 अप्रैल को जबकि नामांकन वापसी 19 अप्रैल तक होगी. 11 से अधिक उम्मीदवारों के नामांकन होने की स्थिति में 26 अप्रैल को चुनाव होगा.

Source : Agency