आगरा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को आगरा में आयाेजित भीमनगरी का उद्घाटन करने पहुंचे। हर साल आयाेजित हाेने वाले इस कार्यक्रम में केजरीवाल ने प्रधानमंत्री और भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

डॉ. अम्बेडकर की जीवनी पढ़कर मिलती है प्रेरणा
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर की जीवनी पढ़कर मुझे हमेशा प्रेरणा मिली है और अम्बेडकर हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई के साथ दुनिया के नेता थे। प्रधानमंत्री एक तरफ बाबा साहब के प्रति प्रेम दिखाते हैं, दूसरी तरफ उनकी पार्टी बाबा साहब की प्रतिमा तुड़वा रही है। प्रतिमा तोड़ने वालों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। 

अपने आप को बाबा साहब का भक्त 
जय भीम के नारे से भाषण की शुरुआत करते हुए केजरीवाल ने अपने आप को बाबा साहब का भक्त बताया। उन्होंने कहा कि पिछले दो महीने में देश के कई शहरों में बाबा साहब की मूर्तियां टूटी हैं। बाबा साहब का अपमान हो रहा है। मूर्तियां केवल भाजपा शासित राज्यों में तोड़ी जा रही हैं। मूर्तियां तोड़ने वालों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि शक होता है कि यह सब भाजपा तो नहीं करवा रही।

15-20 दिनों में बाबा साहब से प्यार हो गया है पीएम काे 
केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री को पिछले 15-20 दिनों में बाबा साहब से प्यार हो गया है। वह दलितों से प्यार दिखा रहे हैं, जबकि सच यह है कि वह दलितों को बराबर मानते ही नहीं। साथ ही उन्हाेंने कहा कि वोट की मजबूरी में प्रधानमंत्री बाबा साहब को याद कर रहे हैं। यह सब वह दलितों को खुश करने के लिए कर रहे हैं। 

PM अनावरण करते हैं बीजेपी वाले ताेड़ते हैं प्रतिमा
केजरीवाल ने कहा कि वो (प्रधानमंत्री) क्या सोचते हैं कि बाबा साहब की प्रतिमा तोड़ेंगे और चार बार बाबा साहब का नाम लेंगे तो हम खुश हो जाएंगे। मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि आप बाबा साहब की प्रतिमा का अनावरण करते हैं और आपकी पार्टी के कार्यकर्ता प्रतिमा तोड़ते हैं। हकीकत ताे ये है कि केंद्र सरकार ने ही एससी-एसटी एक्ट को कमजोर करने के लिए सुप्रीम काेर्ट में पैरवी की। 

भाजपा ने ही दलितों पर चलवाई गोलियां 
केजरीवाल ने कहा कि 2 अप्रैल को भारत बंद के दाैरान भाजपा ने ही दलितों पर गोलियां चलवाई। अगर, निर्दोष दलित आंदोलनकारियों को रिहा नहीं किया गया तो दलित समाज 2019 में भाजपा को बंद कर देगा।

70 साल में नहीं हुआ इतना दिलताें पर अत्याचार
उन्होंने कहा कि बीते तीन साल में दलितों पर इतना अत्याचार हुआ है जितना पिछले 70 साल में नहीं हुआ।

Source : Agency