राजस्थान में सरकरी नौकरियों की बम्पर भर्तियां होने होने जा रही हैं. जल्द ही प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन विभाग में विभिन्न श्रेणी के 5750 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है. कृषि मंत्री डॉ. प्रभुलाल सैनी ने शुक्रवार को बताया कि कृषि एवं पशुपालन विभाग में करीब 5750 पदों पर भर्ती होने वाली है. इनमें कृषि विभाग में 2420 पदों पर, पशुपालन विभाग में 3153 पदों पर और मत्स्य विभाग में 176 पदों पर भर्तियां होंगी.

कृषि मंत्री डॉ. सैनी ने बताया कि अधिकांश पदों के लिए आपीएससी और आरएसएमएसएसबी को अभ्यर्थनाएं भेजी जा चुकी हैं. अब जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है. बता दें कि दो महीने पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 14वीं विधानसभा में बीजेपी सरकार का अंतिम बजट पेश करते हुए भी एक लाख नए रोजगार अवसर उपलब्ध कराने की घोषणा की थी.

वित्तीय वर्ष 2018-19 का प्रदेश बजट पेश करते हुए सीएम ने कई बड़ी घोषणाएं की. इनमें  युवाओं के लिए बंपर भर्तियों की घोषणा भी शामिल थी.  बजट भाषण में सीएम वसुंधरा ने कहा था  कि हमने सशक्त राजस्थान बनाने का संकल्प लिया था. इसके लिए निवेश, बेरोजगारी, कौशल विकास पर विशेष फोकस रखा है. उन्होंने बाड़मेर रिफाइनरी का जिक्र करते हुए कहा कि यह प्रोजेक्ट राजस्थान की सूरत बदलेगा. 1 लाख रोजगार के नए अवसर मिलेंगे.

Source : Agency