तिजोरी में पैसा, ज्वेलरी और अन्य बेशकीमती वस्तुएं रखी जाती हैं। ऐसे में यह जगह बहुत ही पवित्र और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होनी चाहिए। जिससे कि घर में बरकत बनी रह सके और पैसों की कभी कमी न आए। यदि तिजोरी के आसपास कोई नकारात्मक शक्तियां सक्रिय हैं तो उससे वास्तुदोष उत्पन्न होता है और उस घर में कभी भी पैसों की कमी पूरी नहीं हो सकेगी। तिजोरी के पास वास्तुदोष न हो इसके लिए उपाय करने की आवश्यकता है जो इस प्रकार है..

वास्तुदोष को दूर करने के लिए प्रतिदिन गणेशजी की विधिवत पूजा करें और किसी भी शुभ मुहूर्त में विशेष पूजा करें। पूजन में गणेशजी के प्रतीक स्वरूप सुपारी रखी जाती है। इस सुपारी को पूजा पूर्ण होने के बाद अपनी तिजोरी में रख दें।

पूजा में उपयोग की गई सुपारी में गणेश जी का वास होता है। इसे तिजोरी में रखने से तिजोरी के आसपास के क्षेत्र में सकारात्मक और पवित्र ऊर्जा सक्रिय रहेगी जो नकारात्मक शक्तियों को दूर रखेगी और तिजोरी के आसपास वास्तुदोष उत्पन्न नहीं होगा। यह सुपारी बहुत ही चमत्कारी होती है। जिस व्यक्ति के पास सिद्ध सुपारी होती है वह कभी भी पैसों की तंगी नहीं देखता, उसके पास हमेशा पर्याप्त पैसा रहता है।

Source : Agency