नई दिल्ली
उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में सपा ने बीजेपी को बड़े अंतर से हराया. इसी के साथ योगी के गढ़ गोरखपुर में पहली बार जीत हासिल कर सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने इतिहास रच दिया है. गोरखपुर से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पांच बार सांसद रह चुके हैं. वहीं फूलपुर सीट यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सीट थी. इन दोनों ही सीटों पर सपा प्रत्याशी ने बड़े अंतर से चुनाव जीत लिया है.

 

7:35 PM: करीब 40 मिनट तक अखिलेश यादव और मायावती के बीच मुलाकात चली.  मायावती से मिलकर लौटे अखिलेश यादव.


7:03 PM: मायावती के घर जीत की बधाई देने पहुंचे अखिलेश यादव , जीत का गुलदस्ता देने पहुंचे हैं, पहली बार हो रही है दोनों नेताओं की मुलाकात.


7:00 PM: मायावती को जीत की बधाई देने गुलदस्ता लेकर उनके घर जा रहे हैं अखिलेश यादव, पहली बार दोनों नेताओ की होगी मुलाकात.


6:31 PM:  अखिलेश यादव ने उपचुनाव नतीजों पर कहा, ''फूलपुर और गोरखपुर की जनता का बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं. बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती को धन्यवाद देता हूं उन्होंने इस बेहद महत्वपूर्ण लड़ाई में साथ दिया. कांग्रेस , पीस पार्टी और निषाद पार्टी का भी धन्यवाद अदा करता हूं. सदन में कहा गया कि मैं हिंदू हूं ईद नहीं मनाता. हमने अपने आप को कभी बैकवर्ड नहीं समझा लेकिन हमें सांप-छछुंदर का गठबंधन बताया गया. ये नतीजे संदेश हैं ये सोशल जस्टिस की जीत है.''


उन्होंने आगे कहा, ''इतने बड़े पैमाने पर वादाखिलाफी किसी पार्टी ने नहीं की होगी जो भारतीय जनता पार्टी ने की है. जनता ने आज फिर समाजिक न्याय की आवाज उठाई है. ये हजारों की जीत नहीं, लाखों लोगों के दिलों से निकले इन वोटों ने सपा प्रत्याशी को जीताने का काम किया है. जो सरकार जनता को दुख देती है समय आने पर जनता उन्हें जवाब देती है. अच्छे दिन तो आए नहीं लेकिन जनता ने बीजेपी के बुरे दिन लाने का काम शुरु कर दिया है.

Source : Agency