पटना 

बिहार में अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा की जीत से आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव गदगद हैं. चारा घोटाले के केस में रांची जेल में बंद लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर कहा है, 'षड्यंत्र और साज़िश का कड़वा तेल जितना लालू पर फेंकोगे उसकी लालटेन उतनी ही धधक के जलेगी. बिहार की महान न्यायप्रिय जनता को कोटि-कोटि प्रणाम। ये असत्य पर सत्य की जीत है.'

आरजेडी ने अररिया और जहानाबाद सीट को फिर से जीता है तो जाहिर है कि सबसे ज्यादा खुशी आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को हुई होगी. यह पहला चुनाव था जिसमें वो कैम्पेनिंग नहीं कर पाये और दूसरा इस जीत से तेजस्वी यादव के नेता के रूप में पूर्ण रूप से स्थापित हो गए. इन सीटों पर कामयाबी की सारी जिम्मेदारी तेजस्वी यादव पर ही थी.

इस परिणाम से एक और फायदा हुआ. राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में जो नाराजगी थी, वो दबी की दबी रह जायेगी. राज्यसभा के उम्मीदवारों का चयन भी तेजस्वी यादव ने किया था. अगर पार्टी को कामयाबी नहीं मिलती तो वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी बढ़ सकती थी.

तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट करके अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के प्रति अटूट प्रेम, अखंड विश्वास और अपार जनसमर्थन के लिए आप सभी का मैं हृदय से आभार प्रकट करता हूं. बिहार के न्यायप्रिय लोगों ने हमेशा जन भावनाओं को ऊपर रखा है. यह जीत हम बिहार की महान जनता को समर्पित करते हैं.

इससे पहले तेजस्वी ने यह भी ट्वीट किया कि आपने लालू को नहीं एक विचार को कैद किया है और यही विचार और धारा आपके अहंकार को चूर कर देगी.

Source : Agency