हैदराबाद
हैदराबाद में एक शख्स के प्रेम प्रस्ताव को बचपन में उसके साथ पढ़ने वाली लड़की ने ठुकरा क्या दिया, आरोपी ने बदला लेने के लिए महिला के साथ रेप की वारदात को अंजाम दे डाला। पुलिस ने इस पूरे मामले में आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही निर्भया ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। 
 
हैदराबाद पुलिस ने रचकोंडा क्षेत्र में एक 25 वर्षीय महिला से रेप और ब्लैकमेलिंग के मामले में 31 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि आरोपी शख्स का नाम रेड्डीपोगु रवि है। यही नहीं, आरोपी और पीड़िता तेलंगाना के महबूबनगर स्थित एक गांव के रहने वाले हैं। 

एक ही स्कूल में पढ़ते थे आरोपी और पीड़िता 
गौरतलब है कि दोनों कालवकुर्ती स्थित एक स्कूल में साथ पढ़ते थे। रवि ने 10वीं कक्षा के दौरान इस लड़की को प्रपोज किया था। हालांकि, लड़की ने उसके प्रेम प्रस्ताव को ठुकरा दिया। इसके बाद महिला का विवाह 2014 में किसी दूसरे व्यक्ति के साथ हो गया और वह अपने पति के साथ हैदराबाद चली गईं। उनके दो बच्चे भी हुए। 

ब्लैकमेल करने के लिए तस्वीरों का सहारा 
हाल ही में रवि ने महिला को फोन किया और फिर से उनके लिए अपने प्रेम के बारे में बताया। इसके बाद वह अक्सर महिला को कॉल करके परेशान करने लगा। पीड़ित महिला ने रवि से बातचीत के लिए मना कर दिया और नंबर को ब्लॉक कर दिया। इसके बाद रवि ने महिला को ब्लैकमेल करने के लिए कुछ तस्वीरों का भी सहारा लिया। यही नहीं, आरोपी ने धमकी भी दी कि वह इन तस्वीरों को उनके पति को भेज देगा और इन्हें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर देगा। 

फोटो ना भेजने के लिए मांगे पैसे 
दुष्कर्म के आरोपी रवि ने महिला के पति को फोटो ना भेजने के एवज में 2,50,000 रुपये की मांग की। मामले में आरोपी रवि ने पीड़िता को कालवकुर्ती स्थित एक मंदिर में मिलने के लिए बुलाया, जहां पर वह पीड़िता को झाड़ियों के पास ले गया और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। 

निर्भया ऐक्ट के तहत दर्ज हुआ मुकदमा 
इस पूरे मामले के बाद पीड़िता महिला ने 10 मार्च 2018 को पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही आरोप लगाया है कि रेड्डीपोगु रवि नाम के व्यक्ति ने उनके साथ दुष्कर्म किया और रेप की वारदात को भी अंजाम दिया। योजनाबद्ध तरीके से युवक को एक गुप्त जगह बुलाया गया और वहां पर पहले से मौजूद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने एक मामला निर्भया ऐक्ट के अंतर्गत भी दर्ज किया है। आरोपी का कहना है कि जब लड़की ने 10वीं कक्षा में उसके प्रेम प्रस्ताव को ठुकरा दिया तब से वह काफी परेशान था। हाल ही में उसे महिला का पता चला और उसने सबक सिखाने के लिए यह सब किया। 

Source : Agency