नई दिल्ली 

अंग्रेजी में बेहद कठिन शब्दों का प्रयोग करने के लिए प्रसिद्ध कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर की हिंदी कैसी है, यह सवाल उनके ट्वीट्स को पढ़कर आपके मन में भी जरूर आता होगा। लेकिन अब आपको इस सवाल का जवाब मिलने वाला है।
 
सोशल मीडिया पर थरूर से जुड़ा एक विडियो वायरल हो रहा है। इस विडियो को देखकर न सिर्फ आप उनके हिंदी ज्ञान के बारे में अंदाजा लगा पाएंगे बल्कि आप हंसने पर भी मजबूर हो जाएंगे। लेखक और राजनीतिक व्यंग्यकार आकाश बनर्जी ने शशि थरूर की हिन्दी का टेस्ट लिया है। इस विडियो एक ओर जहां उन्होंने हिंदी के शब्दों को लेकर अपनी समझ का प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी ओर 'जुमला' और 'अच्छे दिन' जैसे शब्दों का मतलब बताते हुए बीजेपी सरकार पर तंज भी कसा। 

आपको बता दें कि शशि थरूर ने काफी लंबे समय तक संयुक्त राष्ट्र में देश का प्रतिनिधित्व किया है। जिसकी वजह से कई बार वह अपनी बोलचाल में ऐसे अंग्रेजी शब्दों का प्रयोग कर देते हैं जिन्हें सुनकर अंग्रेजी के बड़े-बड़े पुरोधा भी डिक्शनरी खोलने पर मजबूर हो जाते हैं। शशि थरूर की अंग्रेजी को लेकर कई तरह के मीम्स भी बन चुके हैं। इतना ही नहीं, उनके द्वारा बोली गई अंग्रेजी के शब्द कई बार सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी करने लगते हैं। 

Source : Agency