बिहार
बिहार की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद आज यानि बुधवार को मतगणना होगी. विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए जहानाबाद और भभुआ जबकि लोकसभा उपचुनाव के लिए अररिया में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

जहानाबाद के एसएस कॉलेज को विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना केंद्र बनाया गया है. जिले में मतगणना की तैयारी निर्वाचन आयोग द्वारा पूरी कर ली गई है और स्वस्छ स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण माहौल में पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ मतगणना कराया जाएगा. जिलाधिकारी ने कल मतगणना केंद्र का निरीक्षण करने के बाद बताया था कि जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र की मतगणना एसएस कॉलेज में ही कराई जाएगी.

विधानसभा क्षेत्र में कुल 14 टेबलों पर मतगणना कराई जाएगी, जो कुल 26 राउंड तक चलेगी. मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम किए गए हैं. जहानाबाद विधानसभा उपचुनाव में कुल 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. जिनकी किस्मत का फैसला बुधवार यानि आज होगा. जहानाबाद विधानसभा में कुल 2 लाख 86 हजार 98 मतदाता हैं. जिसमें से 51 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था. अररिया लोकसभा उपचुनाव की मतगणना को लेकर प्रशासन पूरी तरीके से तैयार है.

अररिया कृषि उत्पादन बाजार समिति को मतगणना स्थल बनाया गया है. डीएम हिमांशु शर्मा ने मंगलवार को होने वाले मत गणना को लेकर अधिकारीयों के साथ बैठक की. डीएम ने बताया कि मतगणना के लिए आवश्यक सभी तैयारियां हो चुकी है.

अररिया लोकसभा उपचुनाव के इस घमासान में बीजेपी से प्रदीप सिंह और राजद के सरफराज आलम के बीच सीधा मुकाबला है. भभुआ में भी आज होने वाली मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. यहां भी मुकाबला एनडीए और महागठबंधन में है.

Source : Agency