बिलासपुर
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बीते सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित मंथन सभागार में बिलासपुर और मुंगेली जिले की समीक्षा बैठक ली. समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने लोक सुराज में प्राप्त हुए आवेदन और उनके निराकरण पर दोनों जिले के अधिकारियों से चर्चा की. इस दौरान  मुख्यमंत्री रमन सिंह ने लोक सुराज की शिकायतों के निराकरण के समय गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान देने का निर्देश दिया है.

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि शिकायत के निराकरण के बाद भी अगर नागरिकों की समस्या का समाधान नहीं होता है, तो लोक सुराज का उद्देश्य सफल नहीं होगा. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना, जिला खनिज निधि, स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, उज्जवला योजना, सौर सुजला योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना एवं राज्य और केंद्र द्वारा प्रवर्तित अन्य योजनाओं की समीक्षा की.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बीते सोमवार को बिलासपुर और मुंगेली जिले की समीक्षा बैठक के दौरान योजनाओं के प्रचार-प्रसार पर जोर दिया. ताकि लोगों को सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके. इसका साथ ही सीएम ने कलेक्ट्रेट से सौभाग्य रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बरगीकला के संवरा जाति के विद्यार्थियों को सम्मानित किया. बता दें कि इस दौरान सीएम की समीक्षा बैठक में सांसद लखन लाल साहू, नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहिले, कमिश्नर टी. सी. महावर, आईजी दीपांशु काबरा, बिलासपुर जिला पंचायत सीईओ फरिहा आलम सिद्दीकी, मुंगेली एसपी पारुल माथुर समेत बिलासपुर और मुंगेली जिले के सभी अधिकारी मौजूद थे.

Source : Agency