रायपुर
छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की एकमात्र सीट के लिए भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय को उम्मीदवार बनाया गया है. बीते रविवार देर शाम तक चली बैठक के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सरोज पांडेय के नाम की घोषणा कर दी. सरोज सोमवार दोपहर करीब दो बजे विधान सभा में नामांकन जमा करेंगी. इससे पहले उनके गृह नगर भिलाई से उनके समर्थकों की रैली भाजपा के प्रदेश कार्यालय रायपुर के लिए निकल चुकी है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के प्रदेश भाजपा प्रभारी डॉ. अनिल जैन को उत्तर प्रदेश कोटे से राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया गया. छत्तीसगढ़ में प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक की मजबूत दावेदारी मानी जा रही थी, लेकिन आखिरी समय में राष्ट्रीय महामंत्रियों को राज्यसभा में भेजने के फार्मूले पर अमल करने के कारण सरोज को टिकट देना बताया जा रहा है.

सरोज पिछले लोकसभा चुनाव में दुर्ग से कांग्रेस के ताम्रध्वज साहू से हार गई थीं. हार के बावजूद सरोज को भाजपा ने राष्ट्रीय महामंत्री बनाया और महाराष्ट्र का प्रभारी भी बनाया. सूत्रों की मानें तो शाह की करीबी सरोज ने महाराष्ट्र के स्थानीय चुनाव में बेहतरीन रणनीति का परिचय देते हुए पार्टी की जीत सुनिश्चित कराई थी, जिसका तोहफा दिया गया है. संकेत मिल रहे हैं कि मोदी सरकार में अगर महिला मंत्री बनाने की संभावना बनती है, तो सरोज प्रबल दावेदारों में से एक हो सकती हैं.

Source : Agency