भोपाल
मध्य प्रदेश मुंगावली और कोलारस उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाज अब पार्टी में नया घमासान मच गया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक सरताज सिंह ने उपचुनाव की हार को बीजेपी के लिए आगामी चुनाव से पहले चेतावनी बताया है.

पूर्व मंत्री सरताज सिंह ने बीजेपी वाली केंद्र और राज्य सरकार का बिना नाम लिए कहा है कि मौजूदा समय में हर वर्ग में निराशा है और यहीं कारण है कि जन भावनाएं पार्टी के खिलाफ है.

सरताज सिंह ने पार्टी के हालातों को देखते हुए अब अगला चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है, वहीं उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार पर सरताज सिंह के बयान के बाद बीजेपी सेल्फ डिफेंस में उतर आई है.

बता दें कि मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली और शिवपुरी जिले के कोलारस उपचुनाव के नतीजों से शिवराज सिंह चौहान को झटका लगा है. मुंगावली में कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव ने भाजपा की बाई साहब यादव को 2124 वोटों से शिकस्त दी है.

वहीं कोलारस में महेंद्र सिंह यादव ने भाजपा के देवेंद्र जैन को 8083 मतों से हराया. इन चुनाव में जीत के लिए शिवराज सिंह चौहान ने पूरी ताक झोंकी थी बावजूद इसके भाजपा सिंधिया के गढ़ को ढहाने में नाकाम रही.

Source : Agency