जोहानिसबर्ग
भारत ने रविवार को संकेत दिए कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अंजिक्य रहाणे की वापसी होगी जबकि सीरीज के पहले दो मैचों में उन्हें बाहर किए जाने पर सवाल उठाए गए थे। हाल के वर्षों में विदेशों में सबसे सफल भारतीय बल्लेबाजों में से एक उप कप्तान रहाणे को केप टाउन और सेंचुरियन में टेस्ट में नहीं चुना गया था और भारतीय टीम प्रबंधन ने सीमित ओवरों के विशेषज्ञ रोहित शर्मा को 'उनकी मौजूदा फॉर्म' के चलते उन्हें तरजीह दी थी।

रोहित उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और पिछले मैचों में भारतीय बल्लेबाजों की साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कमजोरी से चारों ओर आलोचना शुरू हो गई, जिसके बाद सेंचुरियन में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान ने काफी तीखे जवाब दिए थे। लेकिन रविवार को वॉन्डरर्स पर हुए अभ्यास सत्र को अगर संकेत माना जाए तो रहाणे को बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में चुने जाने की संभावना है।

रहाणे ने कोहली और हार्दिक पंड्या के साथ बल्लेबाजी की जिससे मध्यक्रम में उनके शामिल होने का संकेत लगता है। बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण सत्र के समाप्त होने के बाद कोहली और रहाणे ने काफी लंबा समय नेट में बिताया। वे चार घंटे के ट्रेनिंग सत्र से बाहर आने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे।

Source : Agency