चेन्नई

सुपरस्टार रजनीकांत के बाद कमल हासन के राजनीति में एंट्री को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. अब कमल हासन ने तारीख की घोषणा कर दी है, जब वह अपने पूरे प्लान की जानकारी सार्वजनिक करेंगे. विकेटन अवॉर्ड में बोलते हुए दिग्गज एक्टर कमल हासन ने घोषणा की कि वह 18 जनवरी को अपनी योजना का खुलासा करेंगे.

अवॉर्ड समारोह में बोलते हुए कमल हासन ने कहा कि वह 26 जनवरी गणतंत्र दिवस से तमिलनाडु का दौरा करना भी शुरू कर देंगे. आपको बता दें कि 18 जनवरी ही वह तारीख है जब कमल हासन का अगला साप्ताहिक आर्टिकल अमंडा विकाटन पत्र‍िका में आएगा. ऐसे में कयास है कि इसमें ही कमल हासन अपने पॉलिटिकल करियर या उससे जुड़ी घोषणाएं कर सकते हैं.

इससे पहले तमिल फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन से उम्मीद की जा रही थी कि वह अपने जन्मदिन पर सियासी पारी का औपचारिक ऐलान करेंगे. उन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कमल ने अपने बर्थडे 7 नवंबर पर चेन्नई में लोगों को समर्पित कर एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है. उन्होंने उस दिन कहा था कि वह राजनीति में कदम जरूर रखेंगे. ऐप को उन्होंने पहला कदम बताते हुए कहा कि वह अगले लगभग 100 दिन में बड़ा कदम उठा सकते हैं. कमल ने लोगों के साथ काम करने की इच्छा जताते हुए कहा कि 'मइयम विसल' नाम का यह ऐप लोगों को आपस में जोड़ने का काम करेगा. यह एक तरह का व्हिसलब्लोअर प्लेटफॉर्म है जो कुछ भी गलत या अन्याय होने पर इस्तेमाल होगा.

उन्होंने हाल ही में 'हिंदू आतंकवाद' पर एक लेख लिखा जिसके चलते काफी विवाद हो गया था. वहीं कमल हासन ने अब जन्मदिन न मनाने की घोषणा भी की थी. उन्होंने अपना जन्मदिन बाढ़ प्रभावित इलाके में बिताया था.

वहीं इसी अवॉर्ड समारोह में एक्टर विजय ने भी मर्शल फि‍ल्म में अपने जीएसटी वाले विवादित डायलॉग पर सफाई दी. विजय ने खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने जानबूझकर यह डायलॉग फिल्म में बोला था. विजय ने अपने फैंस को उनका इस विवाद में साथ देने के लिए धन्यवाद कहा.

रजनीकांत लॉन्च करेंगे पार्टी

आपको बता दें कि साउथ के एक और मेगा स्टार तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने साल 2017 के आखिरी दिन बड़ा ऐलान किया था.  उन्होंने कहा था कि वह राजनीति में एंट्री कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा के साथ चुनाव लड़ने का भी शंखनाद कर दिया है. फैंस से मुलाकात के बाद उन्होंने श्री राघवेंद्र कल्याण मंडपम में कहा, 'मेरा राजनीति में आना तय है. मैं अब राजनीति में आ रहा हूं. यह आज की सबसे बड़ी जरूरत है.'  आपको बता दें कि कमल हासन ने उन्‍हें शुभकामनाएं देते हुए कहा था कि ‘मैं अपने भाई रजनीकांत का राजनीति में आने पर स्वागत करता हूं. ’

Source : Agency