कर्नाटक

कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर नेताओं की बयानबाजी में हिंदुत्व शब्द का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है. दोनों प्रमुख राष्ट्रीय दल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के लीडरों के बीच खुद को हिंदुत्व का समर्थक बताने की होड़ नजर आ रही है. अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने बीजेपी को 'एंटी हिंदू पार्टी' बताया है.

शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चुनावी रणनीति बनाने पहुंचे दिनेश राव ने आजतक से खास बातचीत में कहा, 'बीजेपी कौन होती है, कौन हिंदू है? क्या बीजेपी हिंदू धर्म की संरक्षक है?

हिंदुओं का अपमान कर रही बीजेपी

बीजेपी पर हिंदू विरोधी होने के साथ कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि हम सब हिंदू हैं और बीजेपी कांग्रेस और दूसरी पार्टियों के हिंदुओं को बेइज्जत कर रही है.

बीजेपी हिंदू विरोधी कैसी हुई, इस सवाल पर कांग्रेस नेता ने जवाब दिया कि 'बीजेपी हिंदू विरोधी इसलिए है क्योंकि वो दावा करते हैं कि अगर आप हिंदू हैं तो आपको बीजेपी में होना चाहिए, जो अपने आप में हिंदू विरोधी बयान है.'

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा, 'हम हार्ड लाइन में विश्वास नहीं रखते हैं और नफरत की नीति पर नहीं चलते हैं. हम हिंदू विरोधी नहीं हैं.'

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि वो कर्नाटक की राजनीति में अप्रासंगिक हैं. उन्होंने कहा कि योगी राष्ट्रीय मीडिया के लिए अच्छे हैं. वो सिर्फ हिंदुत्व की बात करते हैं और नफरत की राजनीति करते हैं.

गुंडु राव ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के उस बयान का भी बचाव किया जिसमें उन्होंने कहा था कि चरमपंथी विचारधारा के लोग बीजेपी, आरएसएस और बजरंगदल में भी हैं.

Source : Agency